HomeShare Marketराकेश झुनझुनवाला ने रियल एस्टेट कंपनी में बेची हिस्सेदारी, लगाया था इतने...

राकेश झुनझुनवाला ने रियल एस्टेट कंपनी में बेची हिस्सेदारी, लगाया था इतने शेयर का दांव

भारतीय शेयर बाजार में बिग बुल के नाम से मशहूर निवेशक राकेश झुनझुनवाला ने मार्च तिमाही के दौरान अपने पोर्टफोलियो में बड़ा बदलाव किया है। झुनझुनवाला ने मार्च तिमाही में इंडियाबुल्स रियल एस्टेट में अपनी हिस्सेदारी बेची है।

कितनी थी हिस्सेदारी: दिसंबर तिमाही तक झुनझुनवाला के पास इंडियाबुल्स रियल एस्टेट में 1.10 फीसदी हिस्सेदारी या 50,00,000 शेयर थे। 12 अप्रैल तक मिली जानकारी के मुताबिक इंडियाबुल्स रियल एस्टेट के शेयरहोल्डिंग स्ट्रक्चर में राकेश झुनझुनवाला का नाम गायब है। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि जनवरी-मार्च की अवधि के दौरान झुनझुनवाला ने कंपनी में अपनी पूरी हिस्सेदारी बेची है या उनकी हिस्सेदारी 1 फीसदी से नीचे आ गई है।

कब किया था निवेश: राकेश झुनझुनवाला ने 2021 की जुलाई-सितंबर अवधि के दौरान इंडियाबुल्स में हिस्सेदारी ली थी। दिसंबर तिमाही के दौरान इस निवेश में कोई बदलाव नहीं हुआ। इंडियाबुल्स रियल एस्टेट के शेयर परफॉर्मेंस की बात करें तो 2022 में अब तक 33 फीसदी (वर्ष-दर-तारीख) की गिरावट आ चुकी है। बुधवार को, एनएसई पर इंडियाबुल्स रियल एस्टेट के शेयर मामूली गिरावट के साथ 108.60 रुपए पर थे।

संबंधित खबरें

ये पढ़ें-Infosys के प्रॉफिट से रेवेन्यू तक में तगड़ी बढ़ोतरी, अपना मुनाफा बांटेगी कंपनी

राकेश झुनझुनवाला को भारत का वॉरेन बफे भी कहा जाता है। वह अपनी पत्नी रेखा झुनझुनवाला के नाम पर भी निवेश करते हैं। वह एक योग्य चार्टर्ड एकाउंटेंट हैं और एसेट फर्म रेयर एंटरप्राइजेज का प्रबंधन करते हैं। मार्च तिमाही में झुनझुनवाला ने कुछ कंपनियों में मुनाफावसूली भी की है।

RELATED ARTICLES

Most Popular