HomeShare Marketराकेश झुनझुनवाला, डॉली खन्ना और आशीष कचौलिया ने खरीदे-बेचे इन कंपनियों के...

राकेश झुनझुनवाला, डॉली खन्ना और आशीष कचौलिया ने खरीदे-बेचे इन कंपनियों के शेयर

घरेलू शेयर बाजार में इस साल काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) के सूचकांक सेंसेक्स में इस साल अब तक 4.6 फीसदी की गिरावट आई है। वहीं, पिछले 6 महीने में सेंसेक्स करीब 8 फीसदी गिरा है। शेयर बाजार की इस गिरावट में दिग्गज इनवेस्टर्स राकेश झुनझुनवाला, डॉली खन्ना और आशीष कचौलिया ने अपने पोर्टफोलियो के कुछ शेयर बेचे हैं। वहीं, कुछ नए शेयरों को पोर्टफोलियो में जोड़ा है। साथ ही, पोर्टफोलियो में शामिल कुछ कंपनियों में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई है। तो आइए जानते हैं कि झुनझुनवाला, डॉली खन्ना और आशीष कचौलिया ने जनवरी-मार्च 2022 तिमाही ने किन-किन शेयरों को खरीदा-बेचा है। 

राकेश झुनझुनवाला ने इन कंपनियों के शेयर खरीदे-बेचें
बिग बुल राकेश झुनझुनवाला ने जनवरी-मार्च 2022 तिमाही में Jubilant Pharmova में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाकर 6.8 फीसदी कर ली है। दिसंबर 2021 तिमाही में कंपनी में राकेश झुनझुनवाला की हिस्सेदारी 6.3 फीसदी थी। ट्रेंडलाइन पर उपलब्ध डेटा के हवाले से यह बात बिजनेस टुडे की एक रिपोर्ट में कही है। झुनझुनवाला ने मार्च 2022 तिमाही में केनरा बैंक में अपनी हिस्सेदारी 1.6 फीसदी से बढ़ाकर 2 फीसदी कर ली है। वहीं, झुनझुनवाला ने एस्कॉर्ट्स में अपनी हिस्सेदारी घटाकर 1 फीसदी से भी कम कर ली है। पहले, Escorts में झुनझुनवाला की हिस्सेदारी 5.2 फीसदी थी। इसके अलावा, वोकहॉर्ट में भी झुनझुनवाला की हिस्सेदारी 2.3 फीसदी से घटकर 2.1 फीसदी रह गई है। 

यह भी पढ़ें- Infosys को तगड़ा मुनाफा, फिर भी क्यों शेयर बेचकर निकल रहे निवेशक, समझें

संबंधित खबरें

डॉली खन्ना ने इन कंपनियों के शेयर खरीदे-बेचें
चेन्नई बेस्ड इनवेस्टर डॉली खन्ना साल 1996 से स्टॉक मार्केट में इनवेस्ट कर रही हैं। उनके पोर्टफोलियो में करीब 650 करोड़ रुपये के शेयर हैं। दिग्गज इनवेस्टर ने मार्च 2022 तिमाही में पोन्डी ऑक्साइड एंड केमिकल्स, शारदा क्रॉपकेम, संदुर मैगनीज एंड आयरन ओर और खेतान केमिकल्स एंड फर्टिलाइजर्स में पहली बार एंट्री की है। पिछली कम से कम 8 तिमाहियों में डॉली खन्ना का नाम इन कंपनियों के प्रमुख शेयरहोल्डर्स में नहीं था। डॉली खन्ना ने मार्च तिमाही में प्रकाश पाइप्स में भी अपनी हिस्सेदारी 1.4 फीसदी से बढ़ाकर 2.4 फीसदी की है। इसके अलावा, उन्होंने बटरफ्लाई गांधीमथी एप्लायंसेज, अजंता सोया, सिमरन फॉर्म्स, रामा फॉस्फेट्स, मंगलौर केमिकल्स, पॉलीप्लेक्स कॉरपोरेशन, RSMW के शेयर खरीदे हैं। 

यह भी पढ़ें- 17% बढ़ा L&T इंफोटेक का मुनाफा, कंपनी एक शेयर पर देगी 30 रुपये डिविडेंड

आशीष कचौलिया ने इन कंपनियों के शेयर खरीदे-बेचें
आशीष कचौलिया इक्विटी मार्केट में क्वॉलिटी मिड कैप और स्मॉल-कैप स्टॉक्स खरीदने के लिए मशहूर हैं। 19 अप्रैल 2022 तक के डेटा के मुताबिक, इक्विटी मार्केट में उनके इनवेस्टमेंट की वैल्यू 1,900 करोड़ रुपये से ज्यादा है। आशीष कचौलिया ने ग्राविटा इंडिया, फिनोटेक्स केमिकल, क्रिएटिव न्यूटेक और स्टोव क्रॉफ्ट के शेयर पहली बार खरीदे हैं। इसके अलावा, उन्होंने एक्सप्रो इंडिया, यशो इंडस्ट्रीज, एमी ऑर्गेनिक्स और युनाइटेड ड्रिलिंग टूल्स में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular