HomeShare Marketराकेश झुनझुनवाला के निधन के बाद कौन संभालेगा 46000 करोड़ का साम्राज्य?

राकेश झुनझुनवाला के निधन के बाद कौन संभालेगा 46000 करोड़ का साम्राज्य?

बिग बुल राकेश झुनझुनवाला अपने पीछे एक बुहत बड़ा साम्राज्य छोड़ गए हैं। उनके परिवार में पत्नी रेखा झुनझुनवाला, बेटी निष्ठा झुनझुनवाला, बेटे आर्यमान और आर्यवीर झुनझुनवाला हैं। झुनझुनवाला की कुल संपत्ति करीब 46 हजार करोड़ रुपए है। अब उनकी पत्नी साम्राज्य को अपने बच्चों के साथ मिलकर संभालेंगी।

Rakesh Jhunjhunwala Portfolios: राकेश झुनझुनवाला को इन 4 शेयरों ने किया मालामाल, जानें बिग बुल की मौत के बाद अब कैसा है प्रदर्शन

बता दें राकेश झुनझुनवाला का रविवार को 62 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। दुबई से उनके भाई के आने के बाद मुंबई के बाणगंगा क्रिमेटोरियम में देर रात उनका अंतिम संस्कार किया गया।झुनझुनवाला के चले जाने से उनके एयरलाइन और अन्य बिजनेस को अब बड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

₹43.80 से 7324% उछल कर 3252 रुपये पर पहुंच गया बिग बुल का यह पसंदीदा स्टॉक

इन्वेस्टर होने के अलावा झुनझुनवाला एप्टेक लिमिटेड और हंगामा डिजिटल मीडिया एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के चेयरमैन थे।  बिलकेयर लिमिटेड, प्राज इंडस्ट्रीज लिमिटेड, प्रोवोग इंडिया लिमिटेड, कॉनकॉर्ड बायोटेक लिमिटेड, इनोवासिंथ टेक्नोलॉजीज (आई) लिमिटेड, प्राइम फोकस लिमिटेड, जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज, मिड डे मल्टीमीडिया लिमिटेड, नागार्जुन कंस्ट्रक्शन कंपनी लिमिटेड, वायसराय होटल लिमिटेड और टॉप्स सिक्योरिटी लिमिटेड के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में भी शामिल थे।वहीं, अकासा एयर में राकेश और उनकी पत्नी की कुल हिस्‍सेदारी 40 फीसद से ज्यादा है। स्टार हेल्थ एलाइड इंश्योरेंस में भी वो प्रमोटर हैं। जून तीमाही में इसमें उनकी हिस्सेदारी करीब 17.46% थी।

बता दें राकेश झुनझुनवाला को भारत के वॉरेन बफे के रूप में जाना जाता है। राकेश देश के सबसे सफल निवेशकों में से एक हैं। उन्होंने 1985 में 5000 रुपए के साथ निवेश करना शुरू किया। उस समय BSE इंडेक्स 150 पर था। उन्होंने 2003 में पत्नी रेखा के कहने पर अपनी खुद की स्टॉक ट्रेडिंग फर्म रेयर एंटरप्राइजेज की स्थापना की थी। इसके नाम में उन्होंने अपनी और अपनी पत्नी रेखा के नाम के पहले दो अक्षरों पर रखा है।उन्होंने राकेश से ‘Ra’; रेखा से ‘Re’ को शामिल किया था। 

RELATED ARTICLES

Most Popular