HomeShare Marketराकेश झुनझुनवाला की एयरलाइन को मिला अपना कोड, जानिए कब से आसमान...

राकेश झुनझुनवाला की एयरलाइन को मिला अपना कोड, जानिए कब से आसमान में भरेगी उड़ान

शेयर बाजार की दुनिया में बिग बुल के नाम से चर्चित निवेशक राकेश झुनझुनवाला की एयरलाइन-अकासा एयर (Akasa Air) जल्द आसमान में उड़ने वाली है। दरअसल, अकासा एयर को अपना एयरलाइन कोड मिल गया है। इसी के साथ अब एयरलाइन के उड़ान की प्रक्रिया शुरू होगी। आपको बता दें कि अकासा एयर जुलाई में अपना कॉमर्शियल उड़ान संचालन शुरू करने की योजना बना रही है। एयरलाइन को कॉमर्शियल उड़ान संचालन शुरू करने के लिए अगस्त 2021 में नागरिक उड्डयन मंत्रालय से अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) पहले ही मिल चुका है।

संबंधित खबरें

ट्विटर पर एयरलाइन कोड की जानकारी देते हुए अकासा एयर ने कहा, “हमारे एयरलाइन कोड – QP की घोषणा करते हुए बहुत गर्व हो रहा है!” दरअसल, दुनिया की हर एयरलाइन का एक डिज़ाइनर कोड होता है। उदाहरण के लिए, इंडिगो का कोड “6E”, गो फर्स्ट का “G8” और एयर इंडिया का “AI” है। 

अकासा एयर को राकेश झुनझुनवाला के अलावा एयरलाइन सेक्टर के अनुभवी विनय दुबे और आदित्य घोष का समर्थन प्राप्त है। बीते साल अकासा एयर ने 72 बोइंग 737 मैक्स जेट के लिए ऑर्डर दिया था।

जेट एयरवेज की भी तैयारी: भारी कर्ज की वजह से 3 साल से बंद पड़ी एयरलाइन जेट एयरवेज भी उड़ान भरने को तैयार है। बीते 5 मई को एयरलाइन के उड़ान की टेस्टिंग भी की गई। उम्मीद है कि सितंबर माह से उड़ान सेवाएं शुरू हो जाएंगी। आपको बता दें कि अप्रैल 2019 में जेट एयरवेज ने आखिरी बार उड़ान भरी। हालांकि, मुरारी लाल जालान और कालरॉक कंसोर्टियम ने इस एयरलाइन को दोबारा संजीवनी दी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular