HomeShare Marketराकेश झुनझुनवाला की अकासा एयरलाइन ने शेयर की अपने पहले हवाई जहाज की...

राकेश झुनझुनवाला की अकासा एयरलाइन ने शेयर की अपने पहले हवाई जहाज की फोटो, जानिए कब भरेगी उड़ान? 

दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला सपोर्टेड अकासा एयर उड़ान (Rakesh Jhunjhunwala-backed Akasa Air) भरने की पूरी तैयारी कर ली है। एयरलाइन कंपनी ने अपने पहले विमान की तस्वीर ट्वीट की है। इस ट्वीट  में कंपनी ने अपने फोटो का कैप्शन दिया है, ‘शांत नहीं रह सकता! हमारे क्यूपी-पाई को नमस्ते कहो!’ 

जुलाई से भरेगी उड़ान
आपको बता दें कि अकासा एयर जुलाई में अपना कॉमर्शियल उड़ान संचालन शुरू करने की योजना बना रही है। एयरलाइन को कॉमर्शियल उड़ान संचालन शुरू करने के लिए अगस्त 2021 में नागरिक उड्डयन मंत्रालय से अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) पहले ही मिल चुका है। कंपनी को उसका एयरलाइन कोड भी मिल गया है जो कि “QP” होगा। बता दें कि दुनिया की हर एयरलाइन का एक डिज़ाइनर कोड होता है। उदाहरण के लिए, इंडिगो का कोड “6E”, गो फर्स्ट का “G8” और एयर इंडिया का “AI” है।

यह भी पढ़ें- 22 पैसे से बढ़कर 11 रुपये का हो गया यह शेयर, सालभर में निवेशकों के 1 लाख को बना दिया ₹53.90 लाख

इन शहरों के लिए भरेगी उड़ान
हाल ही में पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में आकाश एयर के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (CEO) विनय दुबे ने कहा, “शुरुआत में आकाश एयर महानगरों से टियर-2 और टियर-3 कैटेगरी के शहरों के लिए सेवाएं शुरू करेगी। महानगरों से महानगरों के लिए भी उड़ानें होंगी। उन्होंने कहा कि महानगरों से महानगरों के लिए भी उड़ानें होंगी ताकि विमान को सिस्टम के चारों ओर ले जाया जा सके। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि कंपनी ने इसके लिए भर्ती भी शुरू कर दी है। 

संबंधित खबरें

RELATED ARTICLES

Most Popular