HomeShare Marketम्यूचुअल फंड्स ने खरीद डाले इस कंपनी के 39.70 लाख शेयर, रिकॉर्ड...

म्यूचुअल फंड्स ने खरीद डाले इस कंपनी के 39.70 लाख शेयर, रिकॉर्ड हाई ₹520 पर पहुंचा स्टॉक

Kirloksar Pneumatic Share: किरलोकसर न्यूमेटिक (KPCL) के शेयर गुरुवार के इंट्रा-डे ट्रेड में बीएसई पर 7 पर्सेंट की तेजी  के साथ 520 रुपये का रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गए। घरेलू म्यूचुअल फंड द्वारा कंपनी में 6 प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी खरीदने के बाद दो दिनों में कंपनी के शेयर 10 पर्सेंट से ज्यादा चढ़ गए। 

म्यूचुअल फंड ने लगाया पैसा
एक्सचेंज डेटा के मुताबिक, बीएसई पर बुधवार, 10 अगस्त 2022 को एलएंडटी म्यूचुअल फंड, आदित्य बिड़ला सन लाइफ म्यूचुअल फंड, टाटा म्यूचुअल फंड, फ्रैंकलिन टेम्पलटन म्यूचुअल फंड और आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस कंपनी ने सामूहिक रूप से बल्क डील के जरिए से केपीसीएल की कुल इक्विटी के 6.15 प्रतिशत यानी 39,70,000 इक्विटी शेयर खरीदे हैं। वहीं, कंपनी के प्रमोटर निहाल गौतम कुलकर्णी (2.33 मिलियन शेयर), अंबर गौतम कुलकर्णी (2.33 मिलियन शेयर) और ज्योत्सना गौतम कुलकर्णी (4.66 मिलियन शेयर) ने 9.32 मिलियन शेयर यानी कंपनी में 14.45 प्रतिशत हिस्सेदारी 432 करोड़ रुपये में बेची।

यह भी पढ़ें- ढ़ाई महीने बाद कल लाॅन्च हो रहा यह IPO, प्राइस बैंड ₹209 से ₹220 प्रति शेयर, जानिए GMP समेत 10 प्रमुख बातें

कंपनी का कारोबार?
KPCL मुख्य रूप से इंजीनियर प्रोडक्ट्स और सॉल्यूशन की पेशकश करके तेल और गैस, इंजीनियरिंग, स्टील, सीमेंट, फूड और बेवरेज सेक्टर की सेवा करने वाले कम्प्रेशन और ट्रांसमिशन सेगमेंट के कारोबार में सक्रिय  है। कम्प्रेशन सेगमेंट वायु, गैस और रेफ्रिजरेशन कम्प्रेसर, पैकेज और सिस्टम की बड़ी चेन के डिजाइन, निर्माण, आपूर्ति और इरेक्शन/कमीशनिंग में लगा हुआ है। ट्रांसमिशन सेगमेंट रेलवे ट्रैक्शन गियर और विंडमिल, औद्योगिक और समुद्री अनुप्रयोगों के लिए अनुकूलित गियरबॉक्स के डिजाइन, निर्माण और आपूर्ति में लगा हुआ है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular