HomeShare Marketमोदी सरकार के एक फैसले के बाद राॅकेट बना यह शेयर, बिग...

मोदी सरकार के एक फैसले के बाद राॅकेट बना यह शेयर, बिग बुल का है फेवरेट, एक्सपर्ट ने ₹150 का दिया टारगेट

Rakesh Jhunjhunwala portfolio: शेयर बाजार के बिग बुल राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल एक शेयर में आज जबरदस्त तेजी है। इस शेयर का नाम इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस (Indiabulls Housing Finance share price) है। कंपनी के शेयर आज गुरुवार को 2.28% से अधिक चढ़ गए और 125.45 रुपये पर कारोबार कर रहे हैं। 

शेयरों में तेजी के पीछे वजह
शेयरों में तेजी के पीछे एक बड़ी वजह है। वह यह है कि प्रधान मंत्री आवास योजना-शहरी (पीएमएवाई-यू) – “सभी के लिए आवास” मिशन को 31 दिसंबर 2024 तक जारी रखने के लिए केंद्रीय कैबिनेट की मंजूरी दे दी गई है। इस खबर के बाद आज गुरुवार को इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस के शेयरों की कीमत तेजी आई और 125.45 रुपये के हाई लेवल पर पहुंच गई।

यह भी पढ़ें- RBI ने कैंसिल किया इस बैंक का लाइसेंस, ग्राहक नहीं निकाल पाएंगे पैसा, 6 महीने बाद बंद हो जाएगा बैंक 

₹150 तक जा सकता है शेयर
चॉइस ब्रोकिंग के कार्यकारी निदेशक सुमीत बगड़िया ने कहा, “स्टॉक ₹130 पर मजबूत बाधा का सामना कर रहा है और ₹130 के स्तर से ऊपर बनाए रखने के बाद अल्पावधि में ₹150 के स्तर तक जा सकता है। ₹110 तक स्टॉप लॉस पर कोई भी स्टॉक खरीद सकता है और ₹150 के शॉर्ट टर्म टारगेट के लिए स्टॉक को होल्ड करें।”

क्या कहते हैं एक्सपर्ट?
जीसीएल सिक्योरिटीज के सीईओ रवि सिंघल ने कहा, “प्रधान मंत्री आवास योजना-शहरी को 31 दिसंबर 2024 तक “सभी के लिए आवास” मिशन जारी रखने के लिए बुधवार की कैबिनेट की मंजूरी से हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों को लाभ होने की उम्मीद है। इसके अलावा, कंपनी के मैनेजमेंट को हाल ही में रि-स्ट्रक्चर किया गया है जिससे कंपनी को जून तिमाही में बेहतर रिपोर्ट जारी करने में मदद मिली। इसलिए शेयर में तेजी के पीछे ये दो वजह हो सकते हैं।” उन्होंने कहा कि स्टॉक अच्छे आरएसआई नंबर दिखा रहा है और चार्ट पैटर्न पर भी मजबूत है।

यह भी पढ़ें- ₹330 पर जाएगा टाटा ग्रुप का यह स्टॉक, राकेश झुनझुनवाला के पास हैं 1.57 करोड़ शेयर, एक्सपर्ट बुलिश

राकेश झुनझुनवाला के पास कंपनी के 55 लाख शेयर 
इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस के अप्रैल से जून 2022 तिमाही के शेयरधारिता पैटर्न के अनुसार, राकेश झुनझुनवाला के पास कंपनी में 55 लाख शेयर या 1.17 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।

RELATED ARTICLES

Most Popular