HomeShare Marketमुकेश अंबानी की कंपनी करेगी इंस्टैंट ग्राॅसरी डिलीवरी, Blinkit-Zepto को कड़ी टक्कर!

मुकेश अंबानी की कंपनी करेगी इंस्टैंट ग्राॅसरी डिलीवरी, Blinkit-Zepto को कड़ी टक्कर!

मुकेश अंबानी (Mukesh ambani) रिटेल की दुनिया में अपना दबदबा बनाने के लिए जमकर पसीना बहा रहे हैं। अब ब्लिंकिट (Blinkit) और जेप्टो (Zepto) की तरह अंबानी की कंपनी भी घर-घर ग्राॅसरी आइटम्स की डिलीवरी करेगी। ईटी की खबर के मुताबिक, रिलायंस इंडस्ट्रीज की रिटेल वेंचर रिलायंस रिटेल ने JioMart एक्सप्रेस ब्रांड के तहत एक नए प्लेटफॉर्म और ऐप के माध्यम से इंस्टैंट ग्राॅसरी डिलीवरी सर्विस की शुरुआत की है। हालांकि, अभी इसका ट्रायल चल रहा है। यह ट्रायल नवी मुंबई में चल रहा है। 

200 से अधिक शहरों के लिए सर्विस
सूत्रों के मुताबिक, कंपनी 200 से अधिक शहरों और कस्बों में इसका विस्तार करने की योजना बना रही हैं। इसके साथ ही रिलायंस टाटा के स्वामित्व वाली बिग बास्केट, जोमैटो-फंडेड ब्लिंकिट, स्विगी के इंस्टामार्ट, वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली फ्लिपकार्ट क्विक और ज़िप्टो के साथ प्रतिस्पर्धा करेगी। बता दें कि ब्लिंकिट और ज़ेप्टो जैसे कुछ प्लेटफार्मों जो 10 मिनट की डिलीवरी करती है। वहीं, JioMart एक्सप्रेस 90 मिनट की डिलीवरी का वादा कर रहा है और कोई न्यूनतम ऑर्डर प्राइस नहीं होगा। हालांकि, मुफ्त डिलीवरी केवल ₹199 से ऊपर के ऑर्डर के लिए है। 

यह भी पढ़ें- PM Kisan: किसानों के लिए खुशखबरी, मोदी सरकार ने बढ़ाई eKYC की समय सीमा, ये है नई डेडलाइन

संबंधित खबरें

इन प्रोडक्ट्स की होगी डिलीवरी
JioMart Express में सभी डिलीवरी रिलायंस रिटेल स्टोर्स से पूरी की जाएंगी जिसमें वर्तमान में किराने का सामान, पर्सनल केयर प्रोडक्ट्स और होम केयर प्रोडक्ट्स शामिल हैं। अधिकारियों ने कहा कि रिलायंस अन्य कैटेगरीज जैसे कि मेडिसिन और स्मार्टफोन्स जैसे छोटे इलेक्ट्रॉनिक्स को भी शामिल करने के विकल्पों का मूल्यांकन कर रही है। हालांकि, अभी रिलायंस की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

यह भी पढ़ें- 5 पेनी स्टॉक जो निवेशकों को कर रहे मालामाल, पांच महीने में 1 लाख को बना दिया 28 लाख रुपये 

Dunzo में रिलायंस की फंडिग
बता दें कि इस साल की शुरुआत में रिलायंस ने सबसे बड़ी 26% हिस्सेदारी रखने वाली क्विक कॉमर्स हाइपरलोकल फर्म Dunzo में 240 मिलियन डाॅलर के फंडिंग राउंड का नेतृत्व किया था। एक एग्जिक्यूटिव के मुताबिक, ‘जियो मार्ट एक्सप्रेस Dunzo का इस्तेमाल उन बाजारों में करेगी जहां वह मेट्रो सिटी की तरह मजबूत है और साथ ही उसका अपना डिलीवरी फ्लीट भी है। 
 

RELATED ARTICLES

Most Popular