HomeShare Marketमुकेश अंबानी की कंपनी कराएगी कमाई! ₹2900 पर जाएगा शेयर का भाव,...

मुकेश अंबानी की कंपनी कराएगी कमाई! ₹2900 पर जाएगा शेयर का भाव, एक्सपर्ट बोले- लगा दो दांव 

ऐप पर पढ़ें

मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के शेयरों को लेकर मार्केट एक्सपर्ट बुलिश हैं और इसे खरीदने की सलाह दे रहे हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर आज 2,416 रुपये पर ट्रेड कर रहे हैं। एक्सपर्ट के मुताबिक, यह शेयर ₹2900 के भाव पर पहुंच सकता है। आपको बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज मुनाफे वाली कंपनी है और मुकेश अंबानी देश के सबसे अमीर शख्स हैं। 

क्या कहते हैं ब्रोकरेज?
ब्रोकरेज और रिसर्च फर्म एंटीक के अनुसार, रिलायंस इंडस्ट्रीज अगले दो सालों में सभी सेक्टर्स में अपनी  मजबूत पकड़ बना लेगी और इससे कंपनी की आय में जबरदस्त मुनाफा हो सकता है। कंपनी नए ऊर्जा कारोबार में एक बड़े अवसर का लाभ उठाने की स्थिति में है। टेलीकॉम सेक्टर से लेकर तेल सेक्टर तक में बढ़ोतरी के आपार संभावनाएं नजर आ रही हैं। टैरिफ प्लान बढ़ने से लेकर 5G लाने और रिटेल सेक्टर में लगातार बड़े निवेश से RIL को जबरदस्त मुनाफा हो सकता है। ब्रोकरेज ने कहा कि हम आरआईएल के शेयरों पर ‘बाय’ रेटिंग के साथ कवरेज शुरू करते हैं और ₹2,900 प्रति शेयर का टारगेट प्राइस तय करते हैं जो कि मौजूदा प्राइस से लगभग 20% अधिक है।

24 बोनस शेयर बांटेगी यह कंपनी, खबर सुन शेयर खरीदने को टूटे निवेशक, ₹80 के पार भाव

ब्रोकरेज का EBITDA अनुमान FY24 के लिए आम सहमति से 11% अधिक है और FY25 के लिए 8% अधिक है। ब्रोकरेज ने कहा है, “O2C में मजबूत आय वृद्धि और टेलीकॉम प्राइस रिवाजइ निकट अवधि के ट्रिगर हैं। रिटेल में लगातार बड़े निवेश और नए ऊर्जा निवेश के साथ पकड़ बना रही है, जो स्केलेबिलिटी और रिटर्न क्षमता का प्रदर्शन करती है, अगले दो वर्षों में स्टॉक में तगड़ी तेजी आ सकती है।”

अडानी का शानदार कमबैक, निवेशकों के लिए कर दिया ₹1500 करोड़ के कर्ज का भुगतान, मिलेगा फायदा!

एंटीक ब्रोकिंग ने कहा, ”रिलायंस की बढ़ती ऑनलाइन कैपासिटी/ऑफलाइन डिस्ट्रिब्यूटर्स पहुंच इसके एफएमसीजी प्रवेश को बढ़ावा दे सकती है। सप्लाई चेन से लेकर इलेक्ट्रॉनिक्स सेगमेंट में तेजी आ सकती है।” आपको बता दें कि मुकेश अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के चेयरमैन हैं। कंपनी पेट्रोकेमिकल्स, तेल और गैस, दूरसंचार और रिटेल सेक्टर के प्रमुख प्लेयर्स में से एक है। रिलायंस इंडस्ट्रीज का लगभग 60% रेवेन्यू तेल-शोधन और पेट्रोकेमिकल्स से आता है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular