HomeShare Marketमालामाल बनाने वाले अडानी के इस स्टॉक में लगा लोअर-सर्किट, निवेशकों को...

मालामाल बनाने वाले अडानी के इस स्टॉक में लगा लोअर-सर्किट, निवेशकों को हुआ तगड़ा नुकसान

साल 2022 में जिन कुछ स्टॉक ने निेवेशकों को मालामाल किया उसमें अडानी विल्मर एक है। लेकिन बीता हुआ सप्ताह अडानी विल्मर के निवेशकों के लिए अच्छा नहीं रहा है। यह स्टॉक इन दिनों बिकावली का शिकार हो रहा है। लगातार पिछले तीन सत्रों अडानी विल्मर के शेयरों में 5% का लोअर सर्किट लगा है। NSE में आज यानी सोमवार कंपनी के शेयर का भाव 5% गिरावट के साथ 613.90 रुपये पर खुला। लागतार लोअर सर्किट लगने की बजह से कंपनी के शेयर का भाव 757 रुपये से गिरकर 613.90 रुपये के लेवल पर आ गया। पिछले सात सत्रों में शेयर के भाव 27 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। वहीं, आल टाइम हाई की तुलना में शेयर की कीमत 30 प्रतिशत नीचे आ गए हैं। 

यह भी पढ़ेंः ‘अगर मैं…मर जाऊं तो’, एलन मस्क के इस नए ट्वीट ने सभी को हैरत में डाला

शेयर बाजार के एक्सपर्ट के अनुसार अडानी विल्मर के शेयरों को ASM के तहत रखा गया है। जिसकी बजह से सट्टा खरीदार इस स्टॉक को लेकर चुप्पी साध लिए हैं। उनके अनुसार अडानी विल्मर के शेयर में तब तक बिकावली का शिकार होती रहेगी, जब तक इसपर निगरानी होगी। अगर इस कंपनी के शेयर का भाव 600 रुपये के नीचे गया तो यह फिर 550 रुपये के नीचे भी आएगा।

अडानी विल्मर के शेयरों के चार्ट पैटर्न पर बात करते हुए Choice Broking एक्जक्यूटिव डायरेक्टर सुमीत बगाडिया कहते हैं, ‘अडानी विल्मर के शेयर नकरात्मक रुख बनाए हुए हैं। मौजूदा समय में यह 600 रुपये से 690 रुपये के रेंज में बना हुआ है। लेकिन यह 550 रुपये के लेवल तक आ सकता है। इसलिए इस स्टॉक को खरीदने की सलाह नहीं दी जा सकती है। और जिनके पास यह स्टॉक वो टॉप लॉस को 600 रुपये पर बनाए रखें।’

संबंधित खबरें

अडानी विल्मर के शेयरों लगातार क्यों गिरावट हो रही है इस पर प्रॉफिट मार्ट सिक्योरिटीज के अविनाश कहते हैं, ‘अडानी विल्मर के शेयर ASM में रखे गए हैं। इसलिए खरीदार इस स्टॉक पर चुप्पी साध लिए हैं। ऐसे में जबतक इस कंपनी के शेयर पर निगरानी रहेगी तबतक स्टॉक की क़ीमतों में गिरावट जारी रहेगी।’ बता दें, अडानी विल्मर के शेयरों में इस साल 130 प्रतिशत की उछाल देखने को मिली है।

RELATED ARTICLES

Most Popular