HomeShare Marketमार्च तिमाही के नतीजे से गदगद निवेशक, इस कंपनी के शेयर खरीदने...

मार्च तिमाही के नतीजे से गदगद निवेशक, इस कंपनी के शेयर खरीदने की लगी होड़

सप्ताह के दूसरे दिन यानी मंगलवार को भारतीय शेयर बाजार में तेजी रही। इस दौरान कई कंपनियां ऐसी थीं जिनके शेयर भाव 10 फीसदी से ज्यादा बढ़ गए हैं। ऐसी ही एक कंपनी त्रिवेणी इंजीनियरिंग एंड इंडस्ट्रीज लिमिटेड है। इस कंपनी के शेयर में अचानक खरीदारी बढ़ गई और भाव 275 रुपये के पार पहुंच गया है। 

क्यों बढ़ी खरीदारी: दरअसल, त्रिवेणी इंजीनियरिंग एंड इंडस्ट्रीज का मार्च 2022 में खत्म तिमाही में  शुद्ध लाभ 28 फीसदी बढ़कर 109.17 करोड़ रुपये हो गया है। सालभर पहले समान अवधि में उसे 85.02 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था। जनवरी-मार्च तिमाही में कंपनी की कुल आय मामूली रूप से घटकर 1,195.08 करोड़ रुपये हो गई जो एक साल पहले समान अवधि में 1,198.50 करोड़ रुपये थी।

शेयर का भाव: मंगलवार के कारोबार में त्रिवेणी इंजीनियरिंग एंड इंडस्ट्रीज का शेयर भाव 275 रुपये के स्तर को पार कर गया था, जो एक दिन पहले के मुकाबले 10 फीसदी से ज्यादा की तेजी को दिखाता है। मार्केट कैपिटल की बात करें तो 6,700 करोड़ रुपये है।

आपको बता दें कि 19 अप्रैल को इस कंपनी के शेयर का भाव 374 रुपये था, जो 52 वीक का हाई लेवल है। इस लिहाज से देखें तो शेयर में मुनाफावसूली हावी है।

संबंधित खबरें

RELATED ARTICLES

Most Popular