HomeShare Marketमहंगाई के इस दौर में भी ये चार बैंक दे रहे हैं...

महंगाई के इस दौर में भी ये चार बैंक दे रहे हैं सीनीयर सीटिजन को फिक्सड डिपाॅजिट पर तगड़ा रिटर्न, चेक करें रेट्स 

फिक्सड डिपॉजिट एक ऐसा निवेश है जहां रिटर्न की गारंटी रहती हैं। यही वजह है कि बड़ी संख्या में लोग एफडी में निवेश करते हैं। बढ़ती महंगाई की वजह से एफडी पर मिलने वाला रिटर्न एक चर्चा के विषय है। वहीं, कई ऐसे बैंक हैं जो एफडी पर सीनियर सीटिजन को तगड़ा रिटर्न दे रहे हैं। आइए चेक करते हैं लिस्ट – 

यह भी पढ़ेंः रविवार के दिन भी खुला है पंजाब नेशनल बैंक, इस जरूरी काम का होगा निपटारा

इंडसंइड बैंक (IndusInd Bank) 

इंडसंइड बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 2 साल से 5 साल एक महीने तक की एफडी पर 7% रिटर्न दे रहा है। वहीं, अगर कोई ग्राहक पांच साल के लिए एफडी करवाता है तो उसे 7% ब्याज मिलेगा। एफडी के जरिए 1.5 लाख रुपये टैक्स की छूट में क्लेम किया जा सकता है। 

बैंक की तरफ से 1 साल से दो साल से कम की एफडी पर 6.50% ब्याज दिया जा रहा है। 270 दिन से 364 दिन की एफडी पर 6% ब्याज ग्राहकों को मिलेगा। 

यस बैंक (Yes Bank) 

यस बैंक अपने वरिष्ठ नागरिकों को 3 साल से दस साल तक की एफडी पर 7% ब्याज दे रहा है। वहीं, एक साल या उससे अधिक लेकिन 18 महीने से कम की एफडी पर बैंक की तरफ से 6.40% और 18 महीने से 3 साल से कम के फिक्सड डिपाॅजिट पर 6.66% ब्याज दे रहा है। बता दें, एफडी में निवेश करने के लिए कम से कम 10 हजार रुपये का निवेश करना होगा। 

संबंधित खबरें

आरबीएल बैंक (RBL Bank) 

आरबीएल बैंक की तरफ से वरिष्ठ नागरिकों को 7% तक ब्याज दिया जा रहा है। ऐसे ग्राहक जो 24 महीने से 36 महीने तक के लिए फिक्सड डिपाॅजिट करवाते हैं उन्हें बैंक की तरफ से 7% रिटर्न मिलेगा। 36 महीने से 60 महीने तक के एफडी पर बैंक 6.80% ब्याज दे रहा है। वहीं, 12 महीने या उससे अधिक लेकिन 24 महीने से कम की एफडी पर 6.75% ब्याज वरिष्ठ नागरिकों को मिल रहा है। 

बंधन बैंक (Bandhan Bank) 

बंधन बैंक ने 4 मई 2022 को ही एफडी की दरों में बदलाव किया था। बैंक 2 साल या उससे अधिक लेकिन 5 साल से कम की एफडी पर 7% ब्याज दे रहा है। बैंक की तरफ से 5 साल से 10 साल तक के एफडी पर 6.35% ब्याज दे रहा है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular