HomeShare Marketमल्टीबैगर स्टॉक का बड़ा ऐलान, निवेशकों को 1 पर एक बोनस शेयर...

मल्टीबैगर स्टॉक का बड़ा ऐलान, निवेशकों को 1 पर एक बोनस शेयर देगी कंपनी 

टेक्सटाइल का कारोबार करने वाली कंपनी रूबी मिल्स लिमिटेड (Ruby Mills Limited) अपने योग्य शेयर धारकों को 1 पर एक बोनस शेयर देने की बात कही है। कंपनी ने रिकाॅर्ड डेट का भी ऐलान किया है। रूबी मिल्स लिमिटेड एक स्माॅल कैप कंपनी है। जिसका मार्केट कैप 811.67 करोड़ रुपये का है। कंपनी काॅटन, पाॅलिस्टर, मोडल, लिनेन, रायोन जैसे उत्पाद बनाती है। इस साल शेयर बाजार में जिन कुछ स्टाॅक ने शानदार रिटर्न दिया है उसमें रूबी मिल्स लिमिटेड एक है। 

यह भी पढ़ें: 3 पर 1 बोनस शेयर देगी यह सरकारी कंपनी, निवेशकों को होगा बंपर फायदा

बुधवार को कंपनी ने रेगुलेटरी को दी जानकारी में बताया, ‘5 रुपये के फेस वैल्यू वाले शेयर की कीमत पर 5 रुपये के बोनस पर बोर्ड ने मुहर लगाई है। इस मतलब हुआ 1 शेयर पर 1 स्टाॅक  निवेशकों को दिया जाएगा। कंपनी ने इसके लिए रिकाॅर्ड डेट 19 सितंबर 2022 को तय किया है।’ 

कैसा है इस स्टाॅक का प्रदर्शन? 

पिछले एक महीने के दौरान NSE में कंपनी के शेयरों में 26.23% की उछाल देखने को मिली है। इस दौरान प्रति शेयर की कीमत में 101.40 रुपये का इजाफा हुआ है। वहीं, इस साल के प्रदर्शन की बात करें तो कंपनी के निवेशकों को 84.85% तक का रिटर्न मिला है। 3 जनवरी को कंपनी के एक शेयर की कीमत 264 रुपये थी। जोकि अब बढ़कर 488 रुपये के लेवल पर पहुंच गई है। कंपनी के ओवरआल प्रदर्शन की बात करें तो 2003 से लेकर अबतक इसमें 2636.96% की उछाल आई है। 

स्टोरी क्रेडिटः लाइव मिंट 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

RELATED ARTICLES

Most Popular