HomeShare Marketमंदी पर छिड़ी बहस के बीच Infosys के सीईओ का अहम बयान,...

मंदी पर छिड़ी बहस के बीच Infosys के सीईओ का अहम बयान, बताया पूरा प्लान

वैश्विक स्तर पर मंदी पर छिड़ी बहस के बीच इन्फोसिस के सीईओ सलिल पारेख ने एक अहम बयान दिया है। देश की दूसरी सबसे बड़ी आईटी फर्म के सीईओ ने कहा कि कंपनी अमेरिकी और यूरोपीय बाजारों में लगातार मजबूती देख रही है। हालांकि, कंपनी ग्लोबली आर्थिक परिवेश पर भी नजर रखे हुए है क्योंकि ये चीजें ऐसी हैं, जिनपर लगातार ध्यान देने की जरूरत है।

दरअसल, कई विश्लेषकों ने ऊंची महंगाई दर को लेकर चिंता जताई है और कुछ बड़ी वैश्विक तकनीकी कंपनियां आर्थिक नरमी की आशंका के बीच आक्रामक नियुक्ति योजनाओं से पीछे हट रही हैं। पारेख ने कहा कि वैश्विक स्तर पर आईटी के ऊपर खर्च अच्छी स्थिति में है और ग्राहक डिजिटलीकरण पर पूरा ध्यान दे रहे हैं। 

उन्होंने कहा, ‘‘पहली तिमाही में हमारी वृद्धि 21 प्रतिशत रही और हमने पूरे वित्त वर्ष में राजस्व वृद्धि का अनुमान 14 से 16 प्रतिशत किया है। हम इस साल इतनी तेजी देख रहे हैं, जो काफी संतोषजनक है।’’

पारेख ने कहा कि मुद्रास्फीति को लेकर काफी बात हो रही है और यह ऊंची बनी हुई है। हालांकि, अमेरिका और यूरोप में जुलाई में ग्राहकों के खर्च के आंकड़ों में सालाना आधार पर वृद्धि हुई है। बता दें कि पारेख ने जनवरी, 2018 में इन्फोसिस की बागडोर संभाली थी। 

ये पढ़ें-लॉर्ड्स में एकसाथ दिखे अंबानी और पिचाई, इंग्लैंड की क्रिकेट लीग में निवेश की तैयारी!

RELATED ARTICLES

Most Popular