HomeShare Marketफर्टिलाइजर कंपनी ने डिविडेंड की रिकॉर्ड डेट का किया ऐलान, पिछले एक...

फर्टिलाइजर कंपनी ने डिविडेंड की रिकॉर्ड डेट का किया ऐलान, पिछले एक महीने में निवेशकों को मिला है ताबड़तोड़ रिटर्न 

शेयर बाजार में मौजूदा समय डिविडेंड बांटने का समय चल रहा है। कई कंपनियां जहां अपना मुनाफा पहले ही शेयरधारकों के साथ बांट चुकी हैं। तो वहीं कई कंपनियां डिविडेंड देने की तैयारी में हैं। गुजरात स्टेट फर्टिलाइजर एंड केमिकल लिमिटेड के योग्य शेयरधारक जल्द ही डिविडेंड का स्वाद चखेंगे। कंपनी की तरफ से रिकाॅर्ड डेट की जानकारी दे दी गई है। आइए जानते हैं योग्य शेयरधारकों को कितना डिविडेंड दिया जाएगा। बता दें, कंपनी फर्टिलाइजर से जुड़े कारोबार में है। 

कंपनी ने रेगुलेटरी को दी जानकारी में बताया, ‘डिविडेंड के पेमेंट की वजह से 13 सितंबर 2022 से 27 सितबंर 2022 तक शेयर ट्रांसफर बुक और मेंमबर्स का रजिस्टर बंद रहेगा। कंपनी 3 अक्टूबर 2022 या उसके बाद किसी भी दिन 2.50 रुपये प्रति शेयर के डिविडेंड का भुगतान कर देगी।’ बता दें, गुजरात स्टेट फर्टिलाइजर एंड केमिकल एक मिड कैप कंपनी है। इस कंपनी का मार्केट कैप 6511.12 करोड़ रुपये का है। 

यह भी पढ़ें: सड़क बनाने वाली कंपनी बांटने जा रही है मुनाफा, पिछले एक महीने में दिया ताबड़तोड़ रिटर्न

कैसा है इस स्टाॅक का प्रदर्शन? 

NSE में पिछले एक महीने के प्रदर्शन पर नजर दौड़ाएं तो कपंनी के शेयर का भाव 135.80 रुपये से बढ़कर 163.20 रुपये के लेवल पर पहुंच गया है। यानी इस एक महीने के दौरान शेयरों में 20.18% की उछाल देखने को मिली है। वहीं, 6 महीने के प्रदर्शन की बात करें तो कपंनी के शेयर की कीमतों में 25.54% की उछाल देखने गई है। जिस किसी निवेशक ने एक साल पहले गुजरात स्टेट फर्टिलाइजर एंड केमिकल लिमिटेड के स्टाॅक में पैसा लगाया होगा उसका रिटर्न 37.32% तक बढ़ गया होगा। 

स्टोरी क्रेडिट: लाइव मिंट 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

RELATED ARTICLES

Most Popular