HomeShare Marketपेट्रोल-डीजल पर फिलहाल राहत नहीं देगी सरकार! चेक करें-कितनी बढ़ गई कीमत

पेट्रोल-डीजल पर फिलहाल राहत नहीं देगी सरकार! चेक करें-कितनी बढ़ गई कीमत

देश के अधिकतर हिस्सों में पेट्रोल और डीजल के दाम 100 रुपये के पार पहुंच चुके हैं। पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच ये अनुमान लगाया जा रहा था कि सरकार टैक्स कटौती के जरिए राहत देगी। हालांकि, अब इकोनॉमिक्स टाइम्स की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि सरकार फिलहाल राहत देने के मूड में नहीं है। इस मामले से परिचित लोगों ने कहा कि सरकार ईंधन की कीमतों में वृद्धि के प्रभाव को कम करने के लिए टैक्स कटौती करने को इच्छुक नहीं है। 

वित्त मंत्रालय पक्ष में नहीं: रिपोर्ट के मुताबिक पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती के लिए तेल मंत्रालय ने वित्त मंत्रालय के सामने टैक्स राहत देने का प्रस्ताव रखा था। हालांकि, वित्त मंत्रालय इस पक्ष में नहीं है। हाल ही में वित्त और तेल मंत्रालयों के अधिकारियों के साथ-साथ तेल कंपनियों के शीर्ष अधिकारियों ने बैठक की थी। इस बैठक में टैक्स कटौती को लेकर चर्चा हुई थी।

पेट्रोल-डीजल के दाम: आपको बता दें कि 22 मार्च से पेट्रोल-डीजल के दाम 10 रुपये बढ़ने के बाद अभी पिछले आठ दिन से शांत हैं। हालांकि इस दौरान कच्चा तेल 108 डॉलर प्रति बैरल के पार पहुंच गया है। 

संबंधित खबरें

ये पढ़ें-बढ़ने वाला है लोन की EMI का बोझ! SBI इकोरैप की रिपोर्ट ने दी टेंशन

देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 105.41 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 96.67 रुपये प्रति लीटर है। देश में सबसे महंगा पेट्रोल महाराष्ट्र के परभणी में 123.47 रुपये प्रति लीटर है। वहीं, डीजल की बात करें तो आंध्र प्रदेश के चित्तूर में 107.68 रुपये प्रति लीटर पर है।

RELATED ARTICLES

Most Popular