HomeShare Marketपेट्रोल-डीजल खरीदते हैं तो यह खबर आपके लिए है

पेट्रोल-डीजल खरीदते हैं तो यह खबर आपके लिए है

अगर आप किसी भी पेट्रोल पंप से पेट्रोल-डीजल खरीदते हैं तो आपके लिए यह खबर बेहद जरूरी है। चाहे वह घटतौली का मामला हो या पंप पर सुविधाओं की, इस बारे में आपको कुछ चीजें जाननी बेहद जरूरी हैं। 

घटतौली की आशंका पर तेल की जांच:  यदि आपको लगता है कि पेट्रोल कम मिल रहा है तो आप तत्काल पंप संचालक से पांच लीटर के नपने से माप करा सकते हैं। इस नपने पर बांट माप विभाग की मुहर दर्ज होती है।

LPG Price 1 June: सस्ता हो गया एलपीजी सिलेंडर, आज से 135 रुपये कम हो गए दाम

यदि वह इंकार करे तो वहां दर्ज एरिया मैनेजर को फोन करें जिसका नंबर और मेल आइडी वहां दर्ज होता है। यदि आपको लगता है कि पेट्रोल में मिलावट है तो आप तत्काल फिल्टर पेपर टेस्ट करा सकते हैं।

संबंधित खबरें

पेट्रोल पर एक्स्ट्रा प्वाइंट दर्ज कराएं

यदि आप पेट्रोल डला रहे हैं तो अपने मोबाइल नंबर के साथ प्रति 75 रुपये पर मिलने वाले एक एक्स्ट्रा प्वाइंट को दर्ज कराएं। 100 प्वाइंट कंपनी आपके जन्मदिन पर तोहफे के रूप में देगी। एक प्वाइंट का मूल्य 30 पैसे होता है। बाद में यह आपके बिल से घट जाएगा।

ऑटोमेेटेड पंपों में गड़बड़ी नहीं होगी:  इंडियन ऑयल के कार्यकारी निदेशक, यूपी हेड संजीव कक्कड़ के मुताबिक उनके सभी पंप आटोमेटेड हैं, गड़बड़ी की गुंजाइश लगभग खत्म है। तेल लेते हैं तो जो मात्रा-मूल्य दर्ज होगा, कम न दे सकता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular