HomeShare Marketपीएम मोदी इस योजना के लाभार्थी को 30 मई को देंगे सौगात!...

पीएम मोदी इस योजना के लाभार्थी को 30 मई को देंगे सौगात! खाते में आएंगे पैसे, चेक करें डिटेल

PM CARES For Childrens Scheme: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार, 30 मई को पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन योजना के तहत लाभ जारी करेंगे। महिला और बाल विकास मंत्रालय ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ‘पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन’ के तहत लाभ जारी करेंगे। बता दें कि यह योजना प्रधानमंत्री मोदी द्वारा 29 मई 2021 को उन बच्चों की सहायता के लिए शुरू की गई थी, जिन्होंने 11 मार्च 2020 से 28 फरवरी 2022 की अवधि के दौरान कोविड के कारण अपने माता-पिता को खो दिया है। इस का ऐसे  बच्चों को रहने की व्यवस्था, शिक्षा और स्कॉलरशिप के जरिए उन्हें सशक्त बनाना है।

क्या कहा मंत्रालय ने?
मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री स्कूली बच्चों को स्कॉलरशिप भी  देंगे। इसमें कहा गया है कि आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत बच्चों की पासबुक और हेल्थ कार्ड के लिए एक पीएम केयर्स भी उन्हें सौंपा जाएगा। बच्चे, उनके अभिभावकों और संबंधित जिला मजिस्ट्रेट के साथ, वर्चुअल मोड के माध्यम से कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में संबंधित राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मंत्री, सांसद और विधायक शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें- इस सरकारी कंपनी के खिलाफ शुरू होगी दिवाला कार्यवाही, NCLT ने दी मंजूरी, जानिए क्या है मामला?

संबंधित पोर्टल के बारे में जानें
बता दें कि इस योजना के तहत बच्चों के रजिस्ट्रेशन के लिए, पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन नाम का एक पोर्टल “http://pmcaresforchildren.in/” लॉन्च किया गया था। इस पोर्टल में सभी बच्चों के लिए अनुमोदन प्रक्रिया और दूसरी सभी सहायता की सुविधा प्रदान करती है। 

संबंधित खबरें

RELATED ARTICLES

Most Popular