HomeShare Marketपाकिस्तान को रूस ने दिया बड़ा झटका, सस्ता क्रूड ऑयल देने से...

पाकिस्तान को रूस ने दिया बड़ा झटका, सस्ता क्रूड ऑयल देने से किया इनकार

ऐप पर पढ़ें

रूस ने पाकिस्तान को बड़ा झटका दिया है। रूस ने पाकिस्तान को रसियन क्रूड ऑयल पर 30-40 पर्सेंट डिस्काउंट देने से इनकार कर दिया है। पाकिस्तान के डेलिगेशन ने मॉस्को में बातचीत के दौरान क्रूड ऑयल (कच्चे तेल) का प्राइस घटाने को कहा था। यह बात न्यूज इंटरनेशनल की एक रिपोर्ट में कही गई है।

रूस ने खारिज की पाकिस्तान की मांग
पेट्रोलियम के स्टेट मिनिस्टर मुसादिक मलिक, ज्वाइंट सेक्रेटरी और सीनियर ऑफिशियल्स वाले एक पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को मॉस्को में बातचीत के दौरान क्रूड ऑयल पर डिस्काउंट दिए जाने की मांग की थी। रूस ने पाकिस्तान की मांग को खारिज कर दिया था। रूस ने कहा है कि वह इस समय कुछ भी ऑफर नहीं कर सकता है, क्योंकि सारे वॉल्यूम्स का कमिटमेंट पहले से ही है। 

यह भी पढ़ें- 900 रुपये के पार जा सकते हैं IRCTC के शेयर, एक्सपर्ट हैं कंपनी के शेयरों पर बुलिश

इस एजेंडे के साथ मॉस्को रवाना हुआ था पाक डेलिगेशन
जियो न्यूज के मुताबिक, पाकिस्तान का ऑफिशियल डेलिगेशन (आधिकारिक प्रतिनिधिमंडल) 29 नवंबर 2022 को मॉस्को के लिए रवाना हुआ था। पाकिस्तानी डेलिगेशन, डिस्काउंटेड प्राइस पर क्रूड ऑयल के इंपोर्ट की संभावनाओं पर रसियन अथॉरिटीज के साथ बातचीत करने के लिए गया था। पेमेंट मोड और शिपमेंट कॉस्ट पर चर्चा करना भी पाकिस्तानी डेलिगेशन के एजेंडे में था।    

यह भी पढ़ें- Yes Bank के शेयरों में बंपर उछाल, RBI के इस फैसले का है असर

जियो न्यूज ने इंडस्ट्रियल मिनिस्ट्री से जुड़े सूत्रों के हवाले से कहा है कि रसियन क्रूड ऑयल को पाकिस्तान की रिफाइनरीज में प्रोसेस्ड किया जा सकता है। पिछले दिनों एक प्राइवेट रिफाइनरी ने फिनिश्ड प्रॉडक्ट्स डिलीवर करने के लिए रसियन क्रूड ऑयल का इस्तेमाल किया। 

RELATED ARTICLES

Most Popular