HomeShare Marketनीली चिड़िया खरीदने के लिए Musk का फंड तैयार, सिर्फ Twitter के...

नीली चिड़िया खरीदने के लिए Musk का फंड तैयार, सिर्फ Twitter के ‘हां’ का इंतजार

नीली चिड़िया यानी Twitter को खरीदने के लिए टेस्ला के प्रमुख एलन मस्क फंड लेकर तैयार हैं। अब सिर्फ Twitter के जवाब का इंतजार है। हालांकि, Twitter की ओर से एलन मस्क के अधिग्रहण की कोशिश रोकने के लिए सारे हथकंडे अपनाए जा रहे हैं।

तैयारी में मस्क: दुनिया के सबसे रईस अरबपति एलन मस्क ने गुरुवार को अमेरिकी शेयर बाजार को दी जानकारी में बताया कि वह ट्विटर के साथ एक समझौते पर बातचीत करने की कोशिश कर रहे हैं। इसके लिए 46.5 अरब डॉलर का फाइनेंस तैयार है। 

मस्क ने अमेरिका के बाजार नियामक के समक्ष दाखिल दस्तावेजों में कहा कि वह ट्विटर के सभी शेयरों को 54.20 डॉलर के हिसाब से नकद के रूप में खरीदने के लिए एक निविदा प्रस्ताव की संभावना तलाश रहे हैं। ट्विटर की हाल में नौ प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने वाले मस्क इस प्रस्ताव को निदेशक मंडल के बजाय सीधा शेयरधारकों को सौपेंगे। हालांकि, उन्होंने अभी यह तय नहीं किया है कि वह ऐसा करेंगे या नहीं।

संबंधित खबरें

ये पढ़ें-क्रेडिट कार्ड यूजर्स को डराने-धमकाने वालों पर RBI सख्त, आ गई नई गाइडलाइन

दस्तावेजों में कहा गया है कि ट्विटर ने मस्क के प्रस्ताव पर अभी कोई जवाब नहीं दिया है। इस बीच, ट्विटर के निदेशक मंडल ने पिछले सप्ताह एक ऐसी नीति अपनाई है, जो कंपनी के अधिग्रहण के प्रयास को महंगा कर सकती है। इसे अधिग्रहण को रोकने के प्रयास के तौर पर देखा जा रहा है।

RELATED ARTICLES

Most Popular