HomeShare Marketनीलाम हो रहा है दिल्ली का ये फेमस शॉपिंग मॉल, ₹2900 करोड़...

नीलाम हो रहा है दिल्ली का ये फेमस शॉपिंग मॉल, ₹2900 करोड़ रखी गई है कीमत! जानिए क्या है मामला?

Ambience Mall Auction: देश की राजधानी दिल्ली के सबसे पॉश एरिया में स्थित एक शॉपिंग मॉल की नीलामी होने जा रही है। रॉयटर्स की खबर के मुताबिक, साउथ दिल्ली में करीब 1.2 मिलियन वर्ग फुट में फैला “एंबिएंस मॉल” (Ambience Mall) की नीलामी को लेकर वैल्युएशन पर डिस्कशन चल रहा है। दरअसल, न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने दो सूत्रों के हवाले से लिखा है कि भारत का सबसे बड़ा रियल एस्टेट डेवलपर डीएलएफ (DLF) एंबिएंस मॉल के लिए बोली का मूल्यांकन कर रहा है, जिसकी शुरुआती नीलामी कीमत 366 मिलियन डाॅलर है। 

कंपनी के मालिक पर है कर्ज
बताया जा रहा है कि मॉल के वर्तमान मालिक, एंबिएंस ग्रुप ने इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस और अन्य लेनदारों को करीब 149 मिलियन डॉलर का कर्ज नहीं चुकाया है। सूत्र के मुताबिक, DLF, मॉल की ऑक्यूपेंसी स्टेटस और कॉन्ट्रैक्टचुअल रिलेटेड दायित्वों से संबंधित आंकड़ों की समीक्षा करेगा। इसके बाद फिर विचार करेगा कि इसके लिए बोली लगाई जाए या नहीं। हालांकि, इस बारे में डीएलएफ ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है। वहीं, एंबिएंस ग्रुप के डायरेकटर अमन गहलोत ने नोटिस या नीलामी प्रक्रिया पर बोलने से इनकार कर दिया। इंडियाबुल्स ने भी कोई जबाव नहीं दिया है।

यह भी पढ़ें- 124 रुपये तक पहुंच सकता है यह शेयर, राकेश झुनझुनवाला का है फेवरेट, एक्सपर्ट बुलिश, कहा- खरीदो

एंबियंस मॉल में हैं कई बड़े ब्रांड्स 
एंबियंस मॉल में स्वीडिश फैशन रिटेलर, एच एंड एम और यूनीक्लो जैसे प्रमुख ब्रांड हैं।  इसी सेगमेंट पर वहीं,  दो अन्य डीएलएफ का मॉल स्थित है, जिसमें कई लग्जरी ब्रांड भी शामिल है। सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, “यह एक बहुत अच्छी तरह से स्थित संपत्ति है। इसके आसपास के अन्य मॉल के कारण यह अपने आप में एक डेस्टिनेशन बन गया है। यहां एक साथ कई ब्रांड्स मौजूद हैं।”

यह भी पढ़ें- 10 रुपये के इस शेयर ने दिया 47,150% का रिटर्न: निवेशकों के 1 लाख बन गए ₹9.44 करोड़, विजय केडिया के पास भी है शेयर

जानिए पूरा मामला
एंबिएंस ग्रुप की वेबसाइट बताती है कि उसकी आवासीय और कार्यालय अचल संपत्ति के साथ-साथ शॉपिंग मॉल और होटलों में रुचि है। एक सार्वजनिक नोटिस में कहा गया है कि नीलामी 5 सितंबर को समाप्त होगी और मॉल के लिए रिजर्व वैल्यू  29 अरब रुपये (366 मिलियन डॉलर) है। हालांकि, यह  स्पष्ट नहीं है कि नीलामी कब शुरू हुई। नीलामी प्रक्रिया में शामिल इंडियाबुल्स के एक कार्यकारी ने रॉयटर्स को बताया कि दो कंपनियों ने पहले ही मॉल में रुचि व्यक्त की थी, लेकिन अपने नाम साझा करने से इनकार कर दिया।

RELATED ARTICLES

Most Popular