HomeShare Marketनिवेशकों के लिए खुशखबरी: एक और कंपनी का आ रहा IPO, 21...

निवेशकों के लिए खुशखबरी: एक और कंपनी का आ रहा IPO, 21 फरवरी तक लगा सकेंगे दांव

ऐप पर पढ़ें

अगप आप इनिशियल पब्लिक आफरिंग (IPO) में पैसे निवेश करने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। दरअसल, मैकेनिकल सील्स के निर्माण से जुड़ी एक कंपनी 17 फरवरी को अपना IPO निवेशकों के लिए ओपन कर रही है। कंपनी का IPO 21 फरवरी को क्लोज हो जाएगा। यह कंपनी सीलमैटिक इंडिया लिमिटेड (Sealmatic India limited) है। इस SME IPO का प्राइस बैंड ₹220-₹225 रखा गया है। आइए जानते हैं कंपनी के अपकमिंग IPO के बारे में विस्तार से। 

लगेगी 24,99,600 इक्विटी शेयरों की बोली
BSE SME के साथ दायर प्रॉस्पेक्टस के अनुसार इस दौरान कंपनी के कुल 24,99,600 इक्विटी शेयरों की बोली लगेगी। यह IPO कुल 56 करोड़ रुपये का है। इसमें फंड विस्तार योजना के लिए 18,50,00 इक्विटी शेयरों का एक नया इश्यू शामिल होगा जिसकी कीमत 41.6 करोड़ रुपये होगी। वहीं ऑफर फोर सेल (OFS) के लिए कुल 6,49,600 इक्विटी शेयरों की बोली लगेगी जिसकी कीमत 14.6 करोड़ रुपये होगी।

1 लॉट में है 600 शेयर्स
आईएसके एडवाइजर्स लिमिटेड SME IPO का बुक रनिंग लीड मैनेजर है। बता दें, नेट इश्यू का 40 पर्सेंट से अधिक क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIBs), नॉन इंन्सटीट्यूशनल इनवेस्टर्स को 18 पर्सेंट से कम और रिटेल इनवेस्टर्स को 42 पर्सेंट से कम आवंटन नहीं होगा। कंपनी के IPO के 1 लॉट में 600 शेयर्स हैं। रिटेल इनवेस्टर्स को कम से कम एक लॉट खरीदना होगा। 

ये है कंपनी का कारोबार
साल 2009 में कंपनी की स्थापना के बाद सीलमैटिक 45 से अधिक देशों में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय ग्राहकों के साथ मैकेनिकल सील्स का निर्माण करती है। इसके अलावा, कंपनी इंडस्ट्री मालिकों को तेल और गैस, रिफाइनरी, पेट्रोकेमिकल, रसायन, फार्मास्युटिकल, उर्वरक, बिजली, खनन, लुगदी, तेल कागज और एयरोस्पेस की आपूर्ति करता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular