HomeShare Marketधमाकेदार हो सकती है LIC के IPO की लिस्टिंग, बढ़कर 90 रुपये...

धमाकेदार हो सकती है LIC के IPO की लिस्टिंग, बढ़कर 90 रुपये हुआ प्रीमियम

एलआईसी (LIC) के आईपीओ की शेयर बाजार में धमाकेदार लिस्टिंग हो सकती है। ग्रे मार्केट में लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन (LIC) के शेयरों का बढ़ता प्रीमियम तो कम से कम इसी बात की ओर इशारा कर रहा है। ग्रे मार्केट में एलआईसी के शेयरों का प्रीमियम पिछले 3 दिनों में करीब 4 गुना बढ़ गया है। मार्केट पर नजर रखने वाले लोगों के मुताबिक, ग्रे मार्केट में फिलहाल LIC के शेयर 90 रुपये के प्रीमियम पर हैं, जो कि LIC आईपीओ के प्राइस बैंड से करीब 10 फीसदी ज्यादा है। LIC के आईपीओ का प्राइस बैंड 902-949 रुपये है। यह बात इकनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट में कही गई है। 

और बढ़ सकता है पब्लिक इश्यू का प्रीमियम
LIC के IPO साइज और प्राइस बैंड के औपचारिक अनाउंसमेंट से ठीक पहले बुधवार को ग्रे मार्केट में एलआईसी के शेयरों का प्रीमियम करीब 25 रुपये था। इकनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि ज्यादातर अमीर इंडीविजुअल्स और ब्रोकर्स ग्रे मार्केट ट्रेड में पार्टिसिपेट करते हैं। इंश्योरेंस कंपनी का वैल्यूएशन घटाए जाने के बाद इन्होंने दिलचस्पी लेना शुरू कर दिया है। डीलर्स का कहना है कि आने वाले कुछ दिन में 4 मई को इश्यू ओपन होने से पहले ग्रे मार्केट में प्रीमियम और बढ़ सकता है।  

यह भी पढ़ें- अब हेल्थकेयर सेक्टर में एंट्री करेंगे गौतम अडानी, 4 अरब डॉलर निवेश की तैयारी में अडानी ग्रुप

17 मई को एक्सचेंज में लिस्ट हो सकते हैं शेयर
LIC के वैल्यूएशन को 12 लाख करोड़ रुपये से घटाकर 6 लाख करोड़ रुपये कर दिया गया है। वहीं, बाजार की प्रतिकूल स्थितियों के कारण आईपीओ साइज को 60,000 करोड़ रुपये से घटाकर 21,000 करोड़ रुपये कर दिया गया है। एलआईसी के शेयरों का अलॉटमेंट 16 मई 2022 को हो सकता है। बीमा कंपनी के शेयर 17 मई 2022 को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में लिस्ट हो सकते हैं। सरकार, बीमा कंपनी में अपनी 3.5 फीसदी हिस्सेदारी बेच रही है। पब्लिक इश्यू में एलआईसी की पॉलिसी रखने वाले लोगों को 60 रुपये प्रति शेयर का डिस्काउंट मिलेगा। 

संबंधित खबरें

यह भी पढ़ें- टाटा ग्रुप की इन दो कंपनियों का होने जा रहा है विलय, जानें शेयरधारकों का क्या होगा?
 

RELATED ARTICLES

Most Popular