HomeShare Marketदो सोलर कंपनी में 100% हिस्सेदारी खरीदेगी यह कंपनी, खबर सुन इस...

दो सोलर कंपनी में 100% हिस्सेदारी खरीदेगी यह कंपनी, खबर सुन इस मल्टीबैगर शेयर को खरीदने की मची होड़

Multibagger share: बोरोसिल रिन्यूएबल्स (Borosil Renewables) के शेयरों में आज 5 प्रतिशत से अधिक की तेजी  देखी  गई। कंपनी के शेयर इंड्रा डे में 749.35 रुपये पर कारोबार कर रही है। शेयरों में तेजी के कंपनी की एक अहम घोषणा है जिसमें उसके बोर्ड ने इंटरफ्लोट ग्रुप, यूरोप के सबसे बड़े सोलर ग्लास निर्माता और जीएमबी ग्लासमैनुफकटूर ब्रैंडेनबर्ग में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने की मंजूरी देने की बात कही गई है। दोनों कंपनियां सोलर ग्लास के कारोबार में हैं। इस डील के बाद आज बोरोसिल रिन्यूएबल्स के शेयरों (Borosil Renewables stock price) में जबरदस्त देखी गई।

एक साल में 221 फीसदी का रिटर्न
बोरोसिल रिन्यूएबल्स का शेयर बीएसई पर पिछले बंद के 736.30 रुपये के मुकाबले 5.14 प्रतिशत बढ़कर 774.15 रुपये हो गया। Borosil Renewables का स्टॉक 5-दिन, 20-दिन, 50-दिन, 100 दिन और 200 दिन के मूविंग एवरेज से ऊपर कारोबार कर रहा है। बीएसई पर शेयर 2.54 फीसदी की तेजी के साथ 751 रुपये पर खुला।
शेयर 2022 में 20.11 फीसदी बढ़ा है और एक साल में 221 फीसदी बढ़ा है। शुरुआती कारोबार में फर्म का मार्केट कैप बढ़कर 9,821.62 करोड़ रुपये हो गया। 25 अप्रैल, 2022 को स्टॉक 52 वीक के  हाई प्राइस 833 रुपये पर पहुंच गया था।

यह भी पढ़ें- Twitter का क्या होगा अब? एलन मस्क के हाथों बिकने पर पराग अग्रवाल हैं चिंतित, कहा- ‘Dark है ट्विटर का फ्यूचर’

संबंधित खबरें

क्या है यह डील
कंपनी द्वारा एक्सचेंजों को दी  नोट में कहा गया है कि बोर्ड ने कंपनी, सब्सिडियरी कंपनियों, HSTG Glasholding GmbH और Blue Minds IF Beteiligungs GmbH (SPA) के बीच एक शेयर खरीद समझौते के निष्पादन और प्रस्तावित लेनदेन के संबंध में अन्य आवश्यक दस्तावेजों के निष्पादन को मंजूरी दे दी है। इससे कंपनी (अपने साथ) सहायक कंपनियां) एचएसटीजी ग्लासहोल्डिंग जीएमबीएच और ब्लू माइंड्स आईएफ बेतेलीगुंग्स जीएमबीएच से लक्षित कंपनियों की शेयर पूंजी का 100 प्रतिशत हासिल करने के लिए सहमत होंगी।

यह भी पढ़ें- अडानी विल्मर ने रचा इतिहास, लिस्टिंग के 3 महीने में ही ₹1 लाख करोड़ की हुई कंपनी, निवेशकों को 263% रिटर्न

कंपनी में GMB Glasmanufaktur Brandenburg GmbH (GMB) शामिल है, जो Tschernitz, जर्मनी में स्थित है, और Interfloat Corporation, Ruggell, Liechtenstein में स्थित है। इंटरफ्लोट ग्रुप के अधिग्रहण के साथ, बीआरएल का सोलर ग्लास आउटपुट मौजूदा 450 टीपीडी से बढ़कर 750 टीपीडी हो जाएगा। यानी कि 66 प्रतिशत की वृद्धि होगी। बोरोसिल 24.91 मिलियन यूरो में नकद में GMB खरीदेगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular