HomeShare Marketदो दिन में 35% से ज्यादा चढ़ा यह शेयर, IPO वाले निवेशक...

दो दिन में 35% से ज्यादा चढ़ा यह शेयर, IPO वाले निवेशक अब भी सदमे में!

ऐप पर पढ़ें

Fino payments: बीते साल कई कंपनियों के आईपीओ थे, जिन्होंने निवेशकों को नुकसान दिया। ऐसा ही एक आईपीओ- फिनो पेमेंट्स बैंक का था। इस आईपीओ की डिस्काउंट में लिस्टिंग हुई थी। वहीं, लिस्टिंग के बाद शेयर का भाव इश्यू प्राइस के स्तर पर भी नहीं पहुंच सका है। हालांकि, बीते दो दिन से इस कंपनी के शेयर में बड़ी बढ़ोतरी देखने को मिली है।

35 फीसदी से ज्यादा तेजी: सिर्फ दो कारोबारी सत्र में फिनटेक कंपनी- फिनो पेमेंट्स बैंक  के शेयरों में 35 फीसदी से ज्यादा का उछाल आया है। गुरुवार के कारोबार में फिनो पेमेंट्स बैंक के शेयर का भाव 18 फीसदी तक चढ़ गया। कारोबार के दौरान इस बैंक के शेयर का भाव 274 रुपये था।

वजह क्या है: बीते 23 नवंबर को कैप्री ग्लोबल होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड ने फिनो पेमेंट्स बैंक में 1.32 मिलियन शेयर खरीदे। यह फिनो पेमेंट्स की कुल इक्विटी का 1.59 प्रतिशत था। कैप्री ग्लोबल ने ब्लॉक डील के जरिए 228.77 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर शेयर खरीदे।

शेयर का इश्यू प्राइस: बता दें कि फिनो पेमेंट्स बैंक ने 12 नवंबर, 2021 को शेयर बाजार में अपनी शुरुआत की। शेयर का इश्यू प्राइस 560-577 रुपये प्रति शेयर के बीच तय किया गया है। वर्तमान कीमत इश्यू प्राइस से 54 प्रतिशत कम पर कारोबार कर रहा है। 17 नवंबर, 2022 को स्टॉक 182.55 रुपये के सर्वकालिक निचले स्तर पर पहुंच गया था।

फिनो पेमेंट्स बैंक फिनो पेटेक की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है। फिनो पेमेंट्स बैंक को भारत पेट्रोलियम, आईसीआईसीआई समूह, ब्लैकस्टोन, आईएफसी, इंटेल और एलआईसी जैसे निवेशकों का समर्थन प्राप्त है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular