HomeShare Marketदिसंबर में IPO ने दिया था निवेशकों को झटका, अब कंपनी को...

दिसंबर में IPO ने दिया था निवेशकों को झटका, अब कंपनी को हुआ तगड़ा मुनाफा

बीते साल जिन कंपनियों का आईपीओ लॉन्च हुआ था, उनमें से एक श्रीराम प्रॉपर्टीज लिमिटेड भी है। श्रीराम प्रॉपर्टीज का आईपीओ दिसंबर माह में आया और कंपनी शेयर बाजार में लिस्टेड हुई। हालांकि, जिन निवेशकों ने भी आईपीओ पर दांव लगाया, उन्हें अपने लगाए गए दांव पर भी नुकसान हो गया।

तिमाही में हुआ मुनाफा: इन सबके बीच, अब श्रीराम प्रॉपर्टीज ने चालू चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही के नतीजे जारी किए हैं। इस तिमाही में 10.48 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया है। कंपनी ने कहा है कि एक साल पहले की समान तिमाही में उसे 3.67 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ था। अप्रैल-जून तिमाही में कंपनी की कुल आय दोगुनी से भी ज्यादा होकर 145.11 करोड़ रुपये हो गई जबकि एक साल पहले की समान अवधि में यह 60.9 करोड़ रुपये थी।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसकी बिक्री बुकिंग अप्रैल-जून 2021 की तुलना में बीती तिमाही में 26 प्रतिशत बढ़कर 313 करोड़ रुपये हो गयी। हालांकि, अप्रैल-जून 2022 की तिमाही में कंपनी की निर्माण लागत 52 प्रतिशत तक बढ़कर 137 करोड़ रुपये हो गई। इसकी वजह से सभी प्रॉपर्टी सेग्मेंट में कीमतों में बढ़ोतरी का रुख देखा गया।

ये पढ़ें-बायकॉट इफैक्ट! PVR पर भारी पड़ा शुक्रवार का दिन, झटके में निवेशकों की डूबी रकम

शेयर भाव इश्यू से भी नीचे: श्रीराम प्रॉपर्टीज का 600 करोड़ रुपये का आईपीओ दिसंबर के शुरुआती 10 दिन में लॉन्च हुआ था। कंपनी ने अपने इश्यू के लिए प्राइस बैंड 113 से 118 रुपये तय किया था। आईपीओ की लिस्टिंग डिस्काउंट पर हुई थी। लिस्टिंग के बाद शेयर का अब तक का हाई 115 रुपये है, जो इश्यू प्राइस से नीचे है। फिलहाल, शेयर का भाव 73 रुपये के स्तर पर है। मार्केट कैपिटल भी 1240 करोड़ रुपये के आसपास है।

RELATED ARTICLES

Most Popular