HomeShare Marketदिवाली से पहले SBI ने दी खुशखबरी, डिपॉजिट पर ब्याज दर में...

दिवाली से पहले SBI ने दी खुशखबरी, डिपॉजिट पर ब्याज दर में की बड़ी बढ़ोतरी

दिवाली से ठीक पहले देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने डिपॉजिटर्स को खुशखबरी दी है। बैंक ने फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरें बढ़ा दी है। इसका मतलब हुआ कि अब बैंक में डिपॉजिट के तौर पर पैसे रखने पर ग्राहकों को ज्यादा ब्याज मिलेगा। इससे वो निवेशक ज्यादा फायदे में रहेंगे जो डिपॉजिट से मिलने वाले ब्याज पर निर्भर रहते हैं। 

कितनी हो गई ब्याज दर: एसबीआई ने फिक्स्ड डिपॉजिट की दरों में अधिकतम 80 बेसिस प्वाइंट की वृद्धि की है। नई दरें 2 करोड़ रुपये से कम की डिपॉजिट पर लागू हैं। यह दरें 22 अक्टूबर से प्रभावी होंगी। बता दें कि एसबीआई ने ब्याज दर में 211 दिनों से 1 वर्ष से कम अवधि के डिपॉजिट पर 80 बेसिस प्वाइंट की वृद्धि की है। अब तक ग्राहकों को 4.70% ब्याज दर मिलता रहा है, जो 22 अक्टूबर से 5.50% तक हो जाएगा।

ये पढ़ें-5 दिन से रिटर्न दे रहा टेलीकॉम कंपनी का ये स्टॉक, कीमत 9 रुपये से भी है कम

इसके अलावा, बैंक ने मौजूदा 4.65% की तुलना में 180 दिनों से 210 दिनों तक परिपक्व होने वाली FD पर ब्याज दरों में 60 आधार अंकों की वृद्धि की है। इसी तरह की बढ़ोतरी 2 साल से 3 साल से कम की अवधि के लिए की है। इस अवधि की ब्याज दर मौजूदा 5.65% से 6.25% कर दी गई है।

46 दिनों से 179 दिनों की अवधि पर ब्याज दर को 50 बेसिस प्वाइंट बढ़ाकर 4.50% कर दिया गया है। वहीं, 1 वर्ष से 2 वर्ष से कम की अवधि के लिए मौजूदा ब्याज दर को 5.60% से बढ़ाकर 6.10% कर दिया गया है। एसबीआई ने 7 दिनों से 45 दिनों की अवधि की ब्याज दर 3% पर स्थिर रखी है। इसी तरह सीनियर सिटीजंस के लिए भी डिपॉजिट की ब्याज दरें बढ़ा दी गई हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular