HomeShare Marketदिग्गज इनवेस्टर ने इस छोटे बैंक पर लगाया बड़ा दांव, खरीदे 4...

दिग्गज इनवेस्टर ने इस छोटे बैंक पर लगाया बड़ा दांव, खरीदे 4 करोड़ से ज्यादा शेयर

ऐप पर पढ़ें

दिग्गज इनवेस्टर आशीष धवन ने एक छोटे बैंक पर बड़ा दांव लगाया है। आशीष धवन ने जनवरी-मार्च 2023 तिमाही के दौरान इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक (Equitas Small Finance Bank) में बड़ी हिस्सेदारी खरीदी है। इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक की तरफ से एक्सचेंजों को साझा किए गए लेटेस्ट शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक, दिग्गज इनवेस्टर आशीष धवन का नाम उन इंडीविजुअल शेयरहोल्डर्स की लिस्ट में है, जिनकी इस स्मॉल फाइनेंस बैंक में 1 पर्सेंट या इससे ज्यादा हिस्सेदारी है। इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक के शेयर शुक्रवार को करीब 6 पर्सेंट की तेजी के साथ बीएसई में 68.17 रुपये पर बंद हुए हैं। 

म्यूचुअल फंड्स के फेवरिट स्टॉक्स में से एक
इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक (Equitas Small Finance Bank), म्यूचुअल फंड्स और एसेट मैनेजमेंट कंपनीज (AMC) के फेवरिट स्टॉक्स में से एक है। SBI म्यूचुअल फंड, फ्रैंकलिन इंडिया म्यूचुअल फंड, सुंदरम म्यूचुअल फंड, निप्पॉन इंडिया म्यूचुअल फंड, HDFC म्यूचुअल फंड, केनरा रेबैको म्यूचुअल फंड्स ने इस स्मॉल बैंक के शेयरों में इनवेस्टमेंट किया है। इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक के शेयरों का 52 हफ्ते का हाई लेवल 77.87 रुपये है। वहीं, शेयरों का 52 हफ्ते का लो लेवल 37.50 रुपये है।   

यह भी पढ़ें- इस IPO पर जबरदस्त दांव, 364 गुना सब्सक्राइब, अभी 23 रुपये का फायदा

आशीष धवन के पास हैं 4 करोड़ से ज्यादा शेयर
इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक (Equitas Small Finance Bank) के लेटेस्ट शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक, दिग्गज इनवेस्टर आशीष धवन के पास बैंक के 40370000 शेयर या 3.64 पर्सेंट हिस्सेदारी है। दिसंबर 2022 तिमाही में इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक के शेयरहोल्डिंग पैटर्न में आशीष धवन का नाम इंडीविजुअल इनवेस्टर्स की लिस्ट में नहीं था। इसका मतलब है कि आशीष धवन ने हाल के महीनों में इस स्मॉल फाइनेंस बैंक के शेयर खरीदे हैं। 

यह भी पढ़ें- 1200% का रिटर्न देने वाले शेयर में गजब का उछाल, ₹900 के पार जाएगा भाव!

एक साल से कम में बैंक के शेयरों में 75% का उछाल
इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक के शेयरों में पिछले एक साल से कम में 75 पर्सेंट का उछाल आया है। स्मॉल फाइनेंस बैंक के शेयर 17 जून 2022 को बीएसई में 38.90 रुपये के स्तर पर थे। इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक के शेयर 17 मार्च 2023 को बीएसई में 68.17 रुपये पर बंद हुए हैं। पिछले करीब डेढ़ महीने में स्मॉल फाइनेंस बैंक के शेयरों में 28 पर्सेंट की तेजी आई है।   

डिस्क्लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिम के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।

RELATED ARTICLES

Most Popular