HomeShare Marketतिमाही नतीजों ने कंपनी को किया गदगद, 250% के डिविडेंड का ऐलान;...

तिमाही नतीजों ने कंपनी को किया गदगद, 250% के डिविडेंड का ऐलान; रिकॉर्ड डेट तय 

कंपनियों की तरफ से दूसरी तिमाही (Q2 Result) के नतीजे जारी किए जा रहे हैं। इसी दौरान कुछ कंपनियों ने निवेशकों को बोनस और डिविडेंड (Dividend) का तोहफा दिया है। बता दें, नवीन फ्लोरिन (Navin Fluorine) के बोर्ड के सदस्यों ने तिमाही नतीजों के साथ बोनस का ऐलान किया है। योग्य निवेशकों को कंपनी 250 प्रतिशत का डिविडेंड देगी। इस डिविडेंड के लिए रिकॉर्ड डेट (Record Date) भी फिक्स कर दिया गया है। आइए जानते हैं डीटेल्स – 

स्टॉक एक्सचेंज को दी जानकारी में कंपनी ने बताया, “कंपनी के बोर्ड ऑफ डॉयरेक्टर्स की मीटिंग में 2 रुपये के फेसवैल्यू वाले शेयरों पर 5 रुपये का डिविडेंड देने का फैसला किया गया है। इस डिविडेंड के लिए कंपनी की तरफ से 4 नवंबर 2022 की तारीख को रिकॉर्ड डेट तय किया गया है। इस अंतरिम डिविडेंड का भुगतान कंपनी की तरफ से 17 नवंबर 2022 दिन, गुरुवार को या फिर उसके बाद किया जाएगा।” 

900% डिविडेंड देने वाली IT कंपनी दे सकती निवेशकों को सरप्राइज गिफ्ट, इस डेट पर टिकी सभी की निगाह

तिमाही नतीजों ने किया गदगद

चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में कंपनी का नेट रेवन्यू 419.20 करोड़ रुपये का रहा है। जोकि पिछले वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही के 339 करोड़ रुपये की तुलना में 24 प्रतिशत अधिक है। वहीं, मौजूदा वित्त वर्ष की पहली तिमाही की तुलना में भी कंपनी का रेवन्यू 5 प्रतिशत बढ़ा है। साल दर साल के हिसाब से देखें तो कंपनी की EBITDA ग्रोथ में 11 प्रतिशत का इजाफा हुआ है। 

स्टॉक मार्केट में कैसा है कंपनी के शेयरों का प्रदर्शन? 

एक साल पहले जिस किसी ने कंपनी के शेयरों पर दांव लगाया होगा उसका रिटर्न 30 प्रतिशत तक बढ़ गया होगा। इस दौरान कंपनी के एक शेयर की कीमत का भाव 3388 रुपये प्रति शेयर 4436 रुपये के लेवल पर पहुंच गया है। इस साल कंपनी के शेयरों की कीमतों में 5 प्रतिशत की उछाल देखने को मिली है। 6 महीने पहले कंपनी के शेयरों पर भरोसा जताने वाले लोगों पर 11 प्रतिशत का रिटर्न इस दौरान मिल चुका है। हालांकि, पिछले 1 महीने में कंपनी का शेयर बीएसई में 4.30 प्रतिशत तक टूट गया है। 

छोटी दिवाली पर पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें जारी, चेक करें अपने शहर का रेट

RELATED ARTICLES

Most Popular