HomeShare Marketतिमाही नतीजों के बाद आल टाइम हाई पर पहुंचा ऑटो स्टॉक, निवेश...

तिमाही नतीजों के बाद आल टाइम हाई पर पहुंचा ऑटो स्टॉक, निवेश से पहले जान लें एक्सपर्ट की राय 

एक के बाद एक कंपनियों के तिमाही नतीजे आ रहे हैं। जिसके आधार पर शेयर बाजार के निवेशक भविष्य के इंवेस्टमेंट का फैसला ले रहे हैं। Eicher Motor की पहली तिमाही के नतीजे के आने के बाद कंपनी के शेयर BSE में गुरुवार को अपने आल टाइम हाई 3261 रुपये के लेवल पर पहुंच गये। बता दें, पिछले वित्त वर्ष की पहली तिमाही की तुलना में चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में Eicher Motor को दोगुना मुनाफा हुआ है। 

यह भी पढ़ें: गौतम अडानी की बड़ी तैयारी, इस सेक्टर में लगाएंगे 41000 करोड़ रुपये, मिली सरकार की मंजूरी

पहली तिमाही में कंपनी ने कमाया दोगुना मुनाफा

कंपनी की पहली तिमाही के नतीजों के अनुसार कंपनी ने 611 करोड़ रुपये मुनाफा कमाया है। जबकि पिछले वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कंपनी को 237 करोड़ रुपये का नेट प्राॅफिट हुआ था। अप्रैल से जून 2022 के दौरान कंपनी का रेवन्यू 3,397 करोड़ रुपये रहा। जबकि पिछले वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कंपनी का रेवन्यू 1974 करोड़ रुपये का हुआ था। 

निवेश को लेकर क्या कह रहे हैं एक्सपर्ट? 

ब्रोकरेज प्रभुदास लीलाधर ने Eicher Motor की बात रेटिंग को बरकरार रखा है। ब्रोकरेज को लगता है कि आने वाले समय में यह स्टाॅक 3400 रुपये के लेवल तक जा सकता है। प्रभुदास लीलाधर के अनुसार नए प्रोडक्ट की लाॅन्चिंग और एक्सपोर्ट में इजाफा होने से कंपनी को आने वाले समय में फायदा होगा। 

कैसा रहा है इस स्टाॅक का अबतक का प्रदर्शन? 

पिछले एक साल के दौरान कंपनी के शेयर ने NSE में 21.42% की छलांग लगाया है। जबकि इस साल अबतक Eicher Motor के शेयरों में 16.85% का इजाफा देखने को मिला है। पिछले एक महीने की बात करें तो कंपनी एक शेयर की कीमत 2954 रुपये से बढ़कर 3177 रुपये के लेवल पर पहुंच गई है। यानी एक में 7.55% का रिटर्न निवेशकों को मिला है। 

स्टोरी क्रेडिटः लाइव मिंट 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

RELATED ARTICLES

Most Popular