HomeShare Marketड्रोन इंडस्ट्री पर PM मोदी के बयान का असर! रॉकेट की तरह...

ड्रोन इंडस्ट्री पर PM मोदी के बयान का असर! रॉकेट की तरह उड़ रहा ये शेयर

बीते सप्ताह ड्रोन महोत्सव 2022 के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ड्रोन इंडस्ट्री के भविष्य पर बात की थी। इसके साथ ही उन्होंने सरकार की ओर से इस इंडस्ट्री के बूस्ट के लिए उठाए जा रहे कदमों का जिक्र किया था। पीएम मोदी के इन संकेतों की वजह से ड्रोन बनाने वाली स्वेदशी कंपनी Zen Technologies के स्टॉक रॉकेट की तरह उड़ने लगे हैं। 

सप्ताह के शुरुआती दो दिन-सोमवार और मंगलवार को Zen Technologies के शेयर की खरीदारी इतनी बढ़ गई कि यह अपर सर्किट पर आ गया। मंगलवार के कारोबार में Zen Technologies का शेयर 185 रुपये के पार पहुंच गया है। हालांकि, 52 वीक के हाई लेवल से यह अब भी नीचे है। आपको बता दें कि इसका भाव 15 दिसंबर के दिन 257.70 रुपये के लेवल पर गया था। इस लिहाज से देखें तो रिकवरी का दौर चल रहा है। हालांकि, एक्सपर्ट का कहना है कि Zen Technologies आने वाले दिनों में निवेशकों को और ज्यादा रिटर्न देगा। फिलहाल, मार्केट कैपिटल 1,475 करोड़ रुपये के स्तर पर है।

पीएम मोदी ने क्या कहा: बीते दिनों अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने माना कि ड्रोन की मदद से सरकारी योजनाओं को बेहतर ढंग से मॉनिटर करते हुए पूरा किया जा सकता है। इसके साथ ही स्वास्थ्य सेवा में सुधार के लिए ड्रोन की आवश्यकता की ओर इशारा किया। पीएम मोदी ने घरेलू और विदेशी बाजार से निवेशकों को आमंत्रित करते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि भारत में ड्रोन निर्माण पारिस्थितिकी तंत्र बनाने के लिए पीएलआई योजना जल्द ही पेश की जाएगी।

संबंधित खबरें

एक्पसर्ट भी आश्वस्त: ड्रोन इंडस्ट्री के बदलते माहौल के बीच एक्सपर्ट 5 स्टॉक को पसंद करते हैं। ये स्टॉक – जेन टेक्नोलॉजी, पारस डिफेंस, बीईएल, डीसीएम श्रीराम और रतनइंडिया एंटरप्राइजेज हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular