HomeShare Marketट्विटर से हो सकती है कर्मचारियों की छंटनी? एलन मस्क बना रहे...

ट्विटर से हो सकती है कर्मचारियों की छंटनी? एलन मस्क बना रहे हैं प्लान

एलन मस्क (Elon Musk) ने इस सोमवार ऐलान किया था कि वो ट्विटर खरीदने जा रहे हैं और कंपनी के बोर्ड ने भी इसकी सहमति दे दी है। तभी इस बात पर चर्चा हो रही है कि दुनिया के सबसे रईस आदमी के पास इस सोशल मीडिया प्लेटफाॅर्म की कमान जाने के बाद उसमें क्या बदलाव दिखेंगे। साथ लोग इस पर भी नजर बनाए हुए हैं कि एलन मस्क का बिजनेस माॅडल क्या होगा। Washington Post के अनुसार ट्विटर से कर्मचारियों की छंटनी हो सकती है।

यह भी पढ़ेँः एलन मस्क ने Coca-Cola को लेकर किया एक और ट्वीट, सोशल मीडिया पर हो रही है खूब चर्चा

कर्मचारियों की होगी छुट्टी?

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार ट्विटर के लिए फंड जुटाने वाली पिच के दौरान एलन मस्क ने नौकरियों में कटौती का आइडिया पेश किया था। हालांकि इस तरह की चर्चा पर अभी तक ट्विटर की तरफ से कोई जवाब नहीं दिया गया है। एलन मस्क की कोशिश है कि आने वाले समय में ट्विटर को फेसबुक की तरह पैसा कमाने वाली कंपनी बनाया जा सके। इसके लिए लगातार वो मंथन कर रहे हैं। 

Monetization पर भी हो रही है चर्चा 

समाचार एजेंसी राॅयटर्स के अनुसार बैंकों को पिच देने के दौरान उन्होंने कहा था कि Monetization के जरिए भी पैसा जुटाने की तैयारी है। इसके अलावा वैरिफाइड ट्वीट को इम्बेड या Quote करने पर थर्ड पार्टी वेबसाइट से भी पैसा वसूलने की भी बात उन्होंने ने कही थी। अपने ही एक ट्वीट में मस्क ने सिर्फ प्रचार पर निर्भर नहीं रहने की बात कह चुके हैं। वहीं, इससे पहले बैंकों के साथ वो बोर्ड के सदस्यों की सैलरी खत्म करने की योजना भी साझा कर चुके हैं। मस्क के अनुसार इससे 3 मिलियन की बचत होगी। बता दें, 14 अप्रैल 2022 के TED Talk में मस्क ने कहा था कि ट्विटर को एक ऐसा प्लेटफाॅर्म बनाना चाहते हैं जिसपर लोगों का खूब भरोसा हो। वो उससे पैसा कमाने को लेकर नहीं सोच रहे हैं। 

संबंधित खबरें

यह भी पढ़ेंः एलन मस्क ने बेच दिए टेस्ला के 4.4 मिलियन शेयर, बताया आगे का प्लान

ट्विटर डील फाइनल होने के CEO पराग अग्रवाल ने कर्मचारियों से कहा था कि इस प्रक्रिया को पूरा होने में 6 महीने का समय लगेगा। उस मीटिंग पराग ने कहा था कि अभी किसी को भी नौकरी से नहीं निकाला जाएगा। 

RELATED ARTICLES

Most Popular