HomeShare Marketटॉप-10 अमीरों की संपत्ति में लगी सेंध से अडानी को फायदा, अब...

टॉप-10 अमीरों की संपत्ति में लगी सेंध से अडानी को फायदा, अब इस अरबपति को बहुत जल्द पछाड़ देंगे

दुनियाभर के अधिकतर शेयर बाजारों में सोमवार को हुई गिरावट की वजह से जहां निवेशकों को कई लाख करोड़ का झटका लगा है, वहीं टॉप-10 अरबपतियों की संपत्ति भी एक ही दिन में 30 अरब डॉलर से अधिक घट गई है। बता दें वैश्विक अर्थव्यवस्था की रफ्तार धीमी पड़ने की आशंका और फेड रिजर्व के ब्याज दरों में बढ़ोतरी की अटकलों से घरेलू और विदेशी बाजारों में गिरावट दर्ज की गई।

Adani Power results: अडानी की पावर कंपनी के प्रॉफिट में उछाल, 52 वीक के हाई पर शेयर भाव

अगर टॉप-10 अरबपतियों की बात करें तो सबसे अधिक नुकसान जेफ बेजोस को हुआ। उनकी संपत्ति 5.15 अरब डॉलर घटकर 157 अरब डॉलर रह गई है। एलन मस्क को 4.69 अरब डॉलर का झटका लगा है, अब उनका नेटवर्थ 255 अरब डॉलर रह गया है। बर्नार्ड अर्नाल्ट को 4.76 अरब डॉलर, गौतम अडानी को 1.16, बिल गेट्स को 1.80, लैरी पेज को 2.42, वॉरेन बफेट को 3.10, सर्ग्री ब्रिन को 2.30, स्टीव बॉल्मर को 2.30 और लैरीएलिशन को 2.26 अरब डॉलर का झटका एक ही दिन में लगा है।

अडानी बन सकते हैं दुनिया के अमीर नंबर-3

दुनिया के टॉप-10 अमीरों की संपत्ति में लगी सेंध से अडानी को रैंकिग लिस्ट में फायदा हो सकता है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर लिस्ट में अडानी बहुत जल्द बर्नार्ड अर्नाल्ट को पछाड़कर तीसरे स्थान पर पहुंच सकते हैं। उनके और अर्नाल्ट के बीच अब केवल 5 अरब डॉलर का ही फासला रह गया है। गौतम अडानी का नेटवर्थ 136 अरब डॉलर है, जबकि अर्नाल्ट का 141 अरब डॉलर। जिस स्पीड से अडानी की संपत्ति इस साल बढ़ी है और अन्य अरबपतियों की घटी है, उसको देखते हुए एशिया का सबसे अमीर यह शख्स बहुत जल्द दुनिया का अमीर नंबर 3 बन सकता है। अडानी की संपत्ति में इस साल अब तक 59 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। वहीं, बाकी 9 अरबपतियों संपत्ति कम हुई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular