HomeShare Marketटाटा समूह के इस स्टाॅक का कमाल, दो साल में निवेशकों का...

टाटा समूह के इस स्टाॅक का कमाल, दो साल में निवेशकों का पैसा हुआ डबल 

पिछले दो महीने से स्टाॅक मार्केट में बिकवाली की वजह से दबाव देखा जा रहा है। लेकिन इस दौरान भी कई ऐसे शेयर हैं जिन्होंने निवेशकों को तगड़ा रिटर्न दिया है। कोरोना के बाद से ही स्टाॅक मार्केट की स्थिति अच्छी नहीं है। इसके बावूजद TCS जैसे स्टाॅक पिछले साल के दौरान निवेशकों को मालामल किए हैं। हाल ही में कंपनी के शेयर 52 सप्ताह के सबसे कम लेवल पर आ गए थे। लेकिन इसके बावजूद निवेशकों का पैसा दो साल में डबल हुआ है। 

यह भी पढ़ें: एलआईसी के शेयरों की फ्लॉप लिस्टिंग, पहले ही दिन निवेशकों को नुकसान, इतने पर लिस्ट हुए LIC Share

क्या रहा है टाटा के इस कंपनी के शेयर का इतिहास 

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज या टीसीएस के शेयर 52 सप्ताह के सबसे निचले स्तर 3036 रुपये के लेवल पर पहुंच गए थे। जोकि मौजूदा स्थिति से 350 रुपये कम है। इन सब उतार चढ़ाव के बाद भी इस कंपनी के शेयर निवेशकों का पैसा पिछले दो साल में डबल किया है। अगर टीसीएस के शेयर के इतिहास पर नजर दौड़ाएं तो 3 अप्रैल 2020 को कंपनी के एक शेयर की कीमत NSE में 1654 रुपये थी। जबकि आज 3385 रुपये हो गई है। यानी टीसीएस ने गिरावट के बाद भी लोगों को मुनाफा देने में सफल रही है। 

संबंधित खबरें

टाटा स्टील कैसा कर रही है प्रदर्शन? 

टाटा समूह के इस स्टाॅक में पिछले एक महीने के दौरान 18 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। हाल ही में टाटा समूह का यह स्टाॅक भी बिकावली का शिकार हुआ था। सोमवार को NSE में शुरुआती कारोबार में कंपनी के एक शेयर की कीमत 1094 रुपये थी। जोकि आल टाइम लो से 44 रुपये अधिक है। अगर हम पिछले दो साल पर नजर दौड़ाएं तो इस स्टाॅक ने भी शानदार रिटर्न दिया है। 3 अप्रैल 2020 को NSE में कंपनी के एक शेयर की कीमत 253 रुपये थी जोकि सोमवार की शाम बढ़कर 1109 रुपये तक पहुंच गई थी। 

RELATED ARTICLES

Most Popular