HomeShare Marketटाटा चेयरमैन के एक संकेत से रॉकेट बना यह शेयर, 10% चढ़ा...

टाटा चेयरमैन के एक संकेत से रॉकेट बना यह शेयर, 10% चढ़ा भाव, निवेशक मालामाल

ऐप पर पढ़ें

टाटा ग्रुप (Tata group) की टेलीकॉम सेक्टर से जुड़ी सब्सिडियरी तेजस नेटवर्क्स (Tejas Networks) के शेयर इन दिनों उड़ान भर रहे हैं। कंपनी के शेयरों में आज बुधवार को 10% तक की तेजी देखने को मिली। Tejas Networks के शेयर आज 586 रुपये पर ट्रेड कर रहे हैं। कंपनी के शेयरों में तेजी के पीछे एक बड़ी वजह है। दरअसल, टेलीकॉम सेक्टर से बाहर होने के बाद टाटा एक बड़ी तैयारी कर रही है। यह  संकेत  ग्रुप के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने एक मीडिया कंपनी से बातचीत में दिए हैं। 

कंपनी की योजना क्या है?
टाटा डोकोमो टाई-अप से बाहर निकलने के बाद कंज्यूमर टेलीकॉम छोड़ने वाला टाटा समूह दूरसंचार में एक और बड़ा कदम उठाने के लिए तैयार है, लेकिन इस बार यह अलग है। ग्रुप टेलीकॉम सर्विस के बजाय, ग्रुप इक्पिमेंट और सॉफ्टवेयर पर अधिक फोकस  कर  रहा है। समूह के  अध्यक्ष एन चंद्रशेखरन ने एक मीडिया कंपनी को दिए इंटरव्यू में कहा कि टाटा समूह टेलीकॉम बिजनेस को बढ़ाने के लिए तेजस नेटवर्क के तहत अपने दूरसंचार इक्विपमेंट और टेक्नोलॉजी की पेशकश को मजबूत कर रहा है।

विदेशी कंपनी तक पहुंची अडानी संकट की आंच, डूब गए 1.55 लाख करोड़ रुपये

टाटा संस की तेजस में 56% की हिस्सेदारी
आपको बता दें कि टाटा संस ने 2021 में तेजस में 56% हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया था। समूह का उद्देश्य ग्लोबल स्तर पर टेलीकॉम ओरिजनल इक्पिमेंट  मैन्युफैक्चरर (OEM) का निर्माण करना है। कंपनी  के शेयर पिछले एक साल में 67.80% चढ़ गए हैं। इस साल YTD में यह शेयर 2% नीचे कारोबार कर रहा है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular