HomeShare Marketटाटा ग्रुप के जिस शेयर पर फिदा हैं बिग बुल, वह मुनाफे...

टाटा ग्रुप के जिस शेयर पर फिदा हैं बिग बुल, वह मुनाफे के बाद उछला, क्या आपके पोर्टफोलियो में है यह स्टॉक?

आभूषण और घड़ियां बनाने वाली कंपनी के कंसॉलिडिटेड नेट इनकम में कई गुना बढ़ोतरी के बाद सोमवार के शुरुआती सौदों में टाइटन लिमिटेड के शेयरों में तेजी आई। जून में समाप्त पहली तिमाही में फेस्टिव डिमांड की मांग के कारण 790 करोड़ रुपये का कंसॉलिडिटेड शुद्ध लाभ हुआ। कंपनी ने एक साल पहले की अवधि में ₹18 करोड़ का शुद्ध लाभ अर्जित किया था।

मुकेश अंबानी का बड़ा फैसला, लगातार दूसरे साल नहीं ली कोई सैलरी

समीक्षाधीन तिमाही के दौरान कंपनी की कुल इनकम ₹9,487 करोड़ रही, जो पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में ₹3,519 करोड़ थी। घरेलू ब्रोकरेज और शोध फर्म मोतीलाल ओसवाल ने कहा, ” टाइटन के पास विकास के लिए एक मजबूत रनवे है। सोने की कीमतों में उतार-चढ़ाव और COVID की वजह से आई दिक्कतों के बावजूद वित्त वर्ष 2022 को समाप्त हुए पिछले पांच वर्षों में इनकम CAGR 24% पर रही है।” ब्रोकरेज को उम्मीद है कि यह ट्रेंड अगले कुछ वर्षों में 26% आय सीएजीआर के साथ जारी रहेगा।

ओसवाल कहते हैं,” हम 2,670 रुपये प्रति शेयर के लक्ष्य मूल्य के साथ टाइटन के शेयरों पर अपनी खरीद रेटिंग बनाए रखते हैं।”  एक अन्य ब्रोकरेज एमके ने कहा, “हम ₹ 2,700 ( ₹ 2,530 पहले) के संशोधित लक्ष्य मूल्य के साथ खरीदें बनाए रखते हैं। ” बीएसई पर हालिया शेयरधारिता पैटर्न के अनुसार बिग बुल राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला के पास जून 2022 तक टाटा समूह की कंपनी में क्रमश: 3.98% और 1.07% हिस्सेदारी है।

(डिस्क्लेमर: ऊपर दिए गए विचार और सिफारिशें व्यक्तिगत विश्लेषकों या ब्रोकिंग कंपनियों के हैं, न कि लाइव हिन्दुस्तान के।)

RELATED ARTICLES

Most Popular