HomeShare Marketटाटा ग्रुप की इस कंपनी को सरकार से मिला ₹1731 करोड़ का...

टाटा ग्रुप की इस कंपनी को सरकार से मिला ₹1731 करोड़ का एक बड़ा ऑर्डर, बढ़ गई शेयरों की खरीदारी

टाटा ग्रुप (Tata Group) की कंपनी टाटा पावर (Tata power) के शेयर आज एनएसई पर 2.06% की तेजी के साथ 227.40 रुपये पर बंद हुए हैं। पिछले कुछ सत्रों से यह शेयर लगातार नुकसान में है। वैसे पिछले एक साल में इस शेयर ने 120 पर्सेंट का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। आज टाटा पावर के शेयरों की अच्छी खरीदारी हुई है। दरअसल, टाटा पावर के शेयरों में तेजी के पीछे एक बड़ी वजह है।

वजह यह है कि टाटा पावर की सब्सिडियरी टाटा पावर सोलर सिस्टम्स (Tata power solar system) को सार्वजनिक क्षेत्र की बिजली की कंपनी एनएचपीसी (NHPC) से एक बड़ा ऑर्डर मिला है। टाटा पावर सोलर सिस्टम्स को NHPC लिमिटेड से 1,731 करोड़ रुपये की 300 मेगावाट की सौर परियोजना स्थापित करने का ऑर्डर मिला है। कंपनी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

यह भी पढ़ें- अडानी ग्रुप ने खरीद ली इस मीडिया कंपनी में 49% हिस्सेदारी, खबर आते ही शेयर खरीदने की मची होड़

कंपनी ने क्या कहा?
कंपनी के एक बयान में कहा गया, “भारत की सबसे बड़ी एकीकृत सौर कंपनियों में से एक और टाटा पावर की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी कंपनी टाटा पावर सोलर सिस्टम्स को एनएचपीसी से टैक्स समेत 1,731 करोड़ रुपये की 300 मेगावाट की सौर परियोजना का ठेका मिला है।” बयान के अनुसार, राजस्थान में स्थित परियोजना स्थल को भारतीय रिन्युएबल एनर्जी विकास एजेंसी ‘इरेडा’ की केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र उपक्रम (सीपीएसयू) योजना के तहत विकसित किया जाएगा।

संबंधित खबरें

यह भी पढ़ें- इस बड़ी डील के बाद अडानी ग्रुप के शेयरों में जबरदस्त तेजी, कोई 8% तक उछला तो किसी स्टॉक में लगा अपर सर्किट

क्या है परियोजना का उद्देश्य?
इस परियोजना का उद्देश्य लगभग 6,36,960 कार्बन उत्सर्जन को कम करना है। साथ ही सालाना लगभग 75 करोड़ यूनिट उत्पन्न होने की उम्मीद है। भारत में बने सेल और मॉड्यूल का इस्तेमाल प्रोजेक्ट इंस्टालेशन में किया जाएगा। परियोजना के 18 महीनों के भीतर पूरा होने की उम्मीद है।

RELATED ARTICLES

Most Popular