HomeShare Marketटाटा ग्रुप की इन दो कंपनियों का होने जा रहा है विलय,...

टाटा ग्रुप की इन दो कंपनियों का होने जा रहा है विलय, जानें शेयरधारकों का क्या होगा?

टाटा ग्रुप (Tata Group) की दो कंपनी का अगले एक साल में विलय होने जा रहा है। टाटा कॉफी लिमिटेड (Tata Coffee Ltd) का टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (TCPL) के साथ विलय होने जा रहा है  जो कि अगले  12-14 महीनों में पूरा हो जाएगा। दोनों ही कंपनियां नियामकीय प्रक्रिया का हिस्सा बनने के शुरुआती दौर में हैं। 
टाटा कॉफी लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक एवं मुख्य वित्त अधिकारी के वेंकटरमणन ने निवेशकों की एक बैठक में विश्लेषकों से कहा, “इस विलय को पूरा होने में 12 से लेकर 14 महीने लगेंगे। इसकी समयसीमा यही है।”

शेयरधारकों का क्या होगा
टीसीपीएल ने तालमेल और दक्षता सुधारने की रणनीतिक प्राथमिकता के अनुरूप पुनर्गठन योजना के तहत टाटा कॉफी के सभी कारोबारों का अपने या उसकी सहायक कंपनियों के साथ विलय करने की घोषणा की है। इस विलय योजना के तहत टाटा कॉफी के शेयरधारकों को उनके पास मौजूद हरेक 10 इक्विटी शेयरों के एवज में टीसीपीएल के तीन इक्विटी शेयर मिलेंगे।

यह भी पढ़ें- पेट्रोल-डीजल पर राहत! तेल कंपनियों ने जारी किए नए रेट, सबसे सस्ता पेट्रोल ₹91.45 और डीजल ₹85.83 लीटर

वेंकटरमणन ने मौजूदा भू-राजनीतिक स्थितियों से अधिक असर नहीं पड़ने का जिक्र करते हुए कहा, “टाटा कॉफी की ऑर्डर बुक अच्छी है और ग्राहक खेप भेजना जारी रखने को कह रहे हैं।”

क्या हैं शेयर प्राइस
बता दें कि टाटा कॉफी का शेयर प्राइस 221.20 रुपये है और टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड 824.35 रुपये पर है। इस साल यह शेयर अब तक 10.21% का रिटर्न दिया  है। वहीं, टाटा कॉफी का शेयर इस साल 3.34% उछला  है। 

संबंधित खबरें

यह भी पढ़ें- इस सप्ताह टाटा ग्रुप की यह कंपनी मुनाफा बांटने का करेगी ऐलान, स्टॉक स्प्लिट की भी हो सकती है घोषणा

RELATED ARTICLES

Most Popular