HomeShare Marketटाटा के इस स्टॉक से निवेशक हुए मालामाल, रॉकेट की तरह भाग...

टाटा के इस स्टॉक से निवेशक हुए मालामाल, रॉकेट की तरह भाग रहा है शेयर 

इस साल जिन कुछ शेयर ने अच्छा प्रदर्शन किया है उसमें Tata Elxsi भी एक है। सोमवार को BSE में शुरुआती कारोबार में कंपनी के शेयर उछाल के बाद 9630 रुपये के लेवल पर पहुंच गए। इस साल के अबतक के प्रदर्शन की बात करें तो कंपनी के शेयरों अपने निवेशकों को 61% रिटर्न दिया है। जबकि इस दौरान सेंसेक्स में एक प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। बता दें, कंपनी के प्राॅफिट और रेवन्यू काफी तेज इजाफा हुआ है। 

तिमाही आंकड़े क्या कह रहे हैं? 

चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कंपनी का नेट प्राॅफिट बढ़कर 725.9 करोड़ रुपये रहा है। कंपनी के CEO मनोज राघवन कहते हैं कि Tata Elxsi के वैश्विक चिंताओं के बीच भी ग्रोथ करती रहेगी। इसके पीछे की बड़ी वजह है कंपनी के द्वारा प्रोडक्ट और कस्टमर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाना है। कंपनी का पहली तिमाही में EBITDA मार्जिन 32.8% का रहा है। वह भी तब जब कपंनी ने सीनियर कर्मचारियों की सैलरी में इजाफा किया है। 

शेयर बाजार में कैसा है कंपनी का ओवर-आल प्रदर्शन? 

टाटा समूह की बेंगलुरू बेस्ड आइटी कंपनी दुनिया की सबसे अधिक टेक्नालॉजी सर्विस देने वाली कंपनी में से एक है। Tata Elxsi मौजूदा समय में ऑटोमोटिव, ब्राॅडकाॅस्ट, कम्युनिकेशन और हेल्थ केयर सेक्टर की इंडस्ट्रीज को अपनी सुविधाएं दे रही है। एक साल में अबतक इस कंपनी ने अपने निवेशकों 123% से अधिक का रिटर्न दिया है। 

NSE में कंपनी के शेयरों ने पिछले एक महीने के दौरान 19.40% की छलांग लगाई है। जबकि बीते छ महीने की बात करें तब से अबतक कंपनी के शेयर का भाव 7615 रुपये से बढ़कर 9537 रुपये के लेवल पर पहुंच गया है। यानी 25% से अधिक की तेजी इस दौरान देखने को मिली है। पिछले पांच कारोबारी सत्र में टाटा समूह के इस शेयर ने 10.06% का रिटर्न दिया है। 

स्टोरी क्रेडिटः लाइव मिंट 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

RELATED ARTICLES

Most Popular