HomeShare Marketटाटा के इस स्टाॅक से हुई छप्परफाड़ कमाई, दो साल में शेयर...

टाटा के इस स्टाॅक से हुई छप्परफाड़ कमाई, दो साल में शेयर ने दिया 700% का रिटर्न 

कोरोना महामारी की वजह से भारतीय शेयर बाजार बिकावली का शिकार हो गया था। लेकिन जैसे-जैसे कोरोना पर नियंत्रण पाया गया ठीक वैसे ही स्थितियां और बेहतर होने लगी। इस दौरान कई शेयरों ने तगड़ा मुनाफा दिया है। उसमें टाटा पावर (Tata Power) एक है। पोस्ट कोविड के समय इस काल खंड में टाटा पावर के शेयर का भाव 30 रुपये से बढ़कर 237.50 रुपये के लेवल पर पहुंच गया। इस स्टाॅक ने रूस और यूक्रेन युद्ध की वजह से बिकवाली के माहौल में भी शानदार रिटर्न दिया है। 

यह भी पढ़ें: गौतम अडानी अब हेल्थकेयर सेक्टर में आजमाएंगे हाथ, इस कंपनी के जरिए करेंगे कारोबार

क्या रहा है टाटा पावर के शेयर का इतिहास? 

टाटा पावर 52 सप्ताह में आल टाइम हाई पर 6 अप्रैल 2022 को पहुंचा था। तब कंपनी के शेयर का भाव 298.05 रुपये प्रति शेयर था। यानी पिछ्ले डेढ़ महीने के दौरान यह स्टाॅक 20% नीचे आ गया। इस साल अभी तक इस कंपनी के शेयर की कीमत में 6.50% का इजाफा हुआ है। वहीं, बीते 6 महीने की बात करें तो इस स्टाॅक से महज 4.50% रिटर्न ही मिला है। लेकिन अगर हम एक साल पीछे जाएं तो कंपनी के शेयर कीमत 104 रुपये से बढ़कर 237.50 रुपये के लेवल पर पहुंच गया है। यानी करीब 130% की उछाल देखने को मिली है। 

संबंधित खबरें

NSE में 3 अप्रैल 2020 को टाटा पावर के शेयर की कीमत 30 रुपये थी। लेकिन दो साल बीतने के बाद कंपनी के शेयर का भाव बढ़कर 237.50 रुपये के लेवल पर पहुंच गया। यानी इस दौरान टाटा पावर के शेयर के भाव में 700% की उछाल देखने को मिली है। जिस किसी ने इस कंपनी पर दांव दो साल पहले लगाया होगा आज वह मालामाल होगा। 

RELATED ARTICLES

Most Popular