HomeShare Marketटाटा काॅफी के शेयर में तगड़ी उछाल, इस फैसले का दिख रहा...

टाटा काॅफी के शेयर में तगड़ी उछाल, इस फैसले का दिख रहा है असर 

टाटा कॉफी लिमिटेड का शेयर बुधवार को करीब 13 फीसदी चढ़ गया। इससे पहले टाटा कन्ज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (टीसीपीएल) ने पुनर्गठन योजना के तहत इस कंपनी के सभी कारोबारों को अपने में विलय करने की घोषणा की थी। बीएसई पर टाटा कॉफी लिमिटेड (टीसीएल) का शेयर 12.91 फीसदी की बढ़त के साथ 221.60 रुपये पर आ गया। टाटा कन्ज्यूमर प्रोडक्ट्स का शेयर भी 5.28 फीसदी चढ़कर 782.50 पर आ गया।
     
टीसीपीएल ने टीसीएल के सभी कारोबारों के अपने साथ विलय की मंगलवार को घोषणा की थी। कंपनी ने एक बयान में कहा कि टीसीएल के बागान व्यवसाय का टीसीपीएल की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी टीसीपीएल बेवरेजेज ऐंड फूड्स लिमिटेड (टीबीएफएल) में विलय कर दिया जाएगा। वहीं टीसीएल के निष्कर्षण और ब्रांडेड कॉफी व्यवसाय समेत शेष कारोबार को टीसीपीएल के साथ मिला दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: 1 अप्रैल से आपकी जेब पर भारी पड़ेंगे ये 10 बदलाव, एलपीजी से लेकर दवाएं भी हो सकती हैं महंगाी

NSE में भी दिखा असर 

संबंधित खबरें

इस फैसले की जानकारी का असर नेशनल स्टाॅक एक्सचेंज में भी दिखा। बुधवार की सुबह कंपनी के शेयर का भाव 4% तक चढ़ गया। कंपनी की तरफ से किए गए इस ऐलान के बाद निवेशक काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं। नोमुरा के अनुसार इस विलय के बाद कंपनी का सप्लाई चेन बेहतर होगा। जिससे 3% से 4% बिजनेस बढ़ सकता है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular