HomeShare Marketझुनझुनवाला ने पोर्टफोलियो में किया बड़ा बदलाव, इस स्टील कंपनी में घटा...

झुनझुनवाला ने पोर्टफोलियो में किया बड़ा बदलाव, इस स्टील कंपनी में घटा दी हिस्सेदारी

भारतीय शेयर बाजार में बिग बुल के नाम से मशहूर निवेशक राकेश झुनझुनवाला ने अपने पोर्टफोलियो में बड़ा बदलाव किया है। 2022 के जनवरी-मार्च की अवधि में राकेश झुनझुनवाला ने कई कंपनियों में हिस्सेदारी कम की है, जबकि कुछ में उन्होंने अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई है।

कितनी है सेल में हिस्सेदारी: राकेश झुनझुनवाला ने पीएसयू मेटल कंपनी स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) में अपनी हिस्सेदारी घटा दी है। ताजा जानकारी के मुताबिक दिसंबर तिमाही तक, राकेश झुनझुनवाला के पास कंपनी में 1.09 फीसदी हिस्सेदारी या 4,50,00,000 शेयर थे। बिग बुल ने कंपनी में अपनी हिस्सेदारी 1.76 फीसदी से घटाकर 1.09 फीसदी किया था।

अब मार्च तिमाही में भी हिस्सेदारी कम की है। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि जनवरी-मार्च की अवधि के दौरान झुनझुनवाला ने कंपनी में अपनी पूरी हिस्सेदारी बेची है या उनकी हिस्सेदारी एक फीसदी से नीचे फिसल गई है।

संबंधित खबरें

सेल का शेयर भाव: बुधवार को कारोबार के अंत में सेल का शेयर भाव 101.90 रुपए था। एक दिन पहले के मुकाबले 2.11 फीसदी की गिरावट है। साल-दर-साल की अवधि में शेयर लगभग 8 फीसदी नीचे आ गया है। इस साल फरवरी में 52-सप्ताह के निचले स्तर पर पहुंचने के बाद, स्टॉक लगभग 24 फीसदी से अधिक बढ़ गया है। बता दें कि 24 फरवरी को शेयर का भाव 84.50 रुपए के निचले स्तर पर आ गया था।

ये पढ़ें-300 रुपए के पार जाएगा Tata की कंपनी का शेयर, एक्सपर्ट की सलाह-अभी खरीद लो

बता दें कि राकेश झुनझुनवाला अपने और पत्नी रेखा झुनझुनवाला दोनों के नाम पर निवेश करते हैं। वह एक योग्य चार्टर्ड एकाउंटेंट हैं और एसेट फर्म रेयर एंटरप्राइजेज का प्रबंधन करते हैं। 

RELATED ARTICLES

Most Popular