HomeShare Marketझटका: फिर बढ़ेंगे पेट्रोल-डीजल के दाम! 4 रुपये तक की बढ़ोतरी संभव

झटका: फिर बढ़ेंगे पेट्रोल-डीजल के दाम! 4 रुपये तक की बढ़ोतरी संभव

महंगाई की मार झेल रहे आम लोगों के लिए बुरी खबर है। आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें एक बार फिर बढ़ सकती हैं। एक सरकारी सूत्र ने बिजनेस टुडे टीवी को ये जानकारी दी है। 

सूत्र के मुताबिक कीमतों में बढ़ोतरी एकमुश्त की बजाए सिलसिलेवार करने की तैयारी है। इसमें भी पेट्रोल के मुकाबले डीजल के दाम ज्यादा बढ़ सकते हैं। डीजल की कीमत में 3-4 रुपये और पेट्रोल में 2-3 रुपये की बढ़ोतरी हो सकती है।

क्या है वजह: सूत्र के मुताबिक तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) के लिए डीजल के लिए राजस्व हानि पेट्रोल की तुलना में अधिक है। ओएमसी को डीजल पर 25- 30 रुपये प्रति लीटर और पेट्रोल पर 9-10 रुपये के राजस्व नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। बीते 22 मार्च से 6 अप्रैल के बीच पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 14 बार बढ़ोतरी की गई। पिछले 40 दिनों में ईंधन में कोई और बढ़ोतरी प्रभावित नहीं हुई है।

ये पढ़ें-LIC का बुरा हश्र! अब भारत पेट्रोलियम में हिस्सेदारी बेचने पर बदला सरकार का मूड

संबंधित खबरें

अभी तक, पेट्रोल और डीजल की कीमतें क्रमशः 105.41 रुपये प्रति लीटर और 96.67 रुपये प्रति लीटर (दिल्ली में पंप की कीमतों के अनुसार) पर स्थिर हैं। आपको बता दें कि भारत अपने तेल का 80 प्रतिशत आयात करता है, जिसमें से अधिकांश खाड़ी देशों से आता है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular