HomeShare Marketजेफ बेजोस को तगड़ा झटका! अमेजन के मालिक ने एक दिन में...

जेफ बेजोस को तगड़ा झटका! अमेजन के मालिक ने एक दिन में गंवा दिए 20.5 अरब डॉलर 

Jeff Bezos Networth: अमेजन के प्रमुख जेफ बेजोस (Jeff Bezos) को तगड़ा नुकसान हुआ है। दरअसल, Amazon.com  इंक के खराब फाइनेंशियल रिजल्ट के चलते अमेजन के शेयरों (amazon stock) में भारी गिरावट देखी गई है। शुक्रवार को ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के शेयरों में 14% की गिरावट आई। इससे  जेफ बेजोस की संपत्ति एक झटके  में  20.5 बिलियन डॉलर यानी की 1.56 लाख करोड़ रुपये घट गई। 

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, बेजोस की कुल संपत्ति गिरकर 148.4 बिलियन डॉलर हो गई। इस साल 2022 में अब तक बेजोस की संपत्ति में 43.9 बिलियन डॉलर की गिरावट देखने को मिल रही है। हालांकि, बेजोस अब भी दुनिया के अमीरों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर बने हुए हैं। 

यह भी पढ़ें- ₹530 पर जाएगा टाटा का यह स्टॉक, अभी दांव लगाने पर होगा मुनाफा, एक्सपर्ट ने कहा- खरीद लो

इस साल बेजोस को भारी नुकसान
एलन मस्क के बाद दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति 58 साल बेजोस के लिए यह साल अब तक कुछ  खास  नहीं  रहा। सबसे ज्यादा इस साल नुकसान झेलने वालों में बेजोस तीसरे नंबर के अरबपति हैं। उनकी संपत्ति 1 जनवरी से लगभग 44 बिलियन डॉलर गिर गई है।
महामारी के दौरान मुद्रास्फीति में बढ़ोतरी के बाद अमेजन हाई कोस्ट लेबर लागत के साथ संघर्ष कर रहा है जिससे बिक्री पर असर पड़ रहा है। बता दें कि साल 2001 के बाद अमेजन पर सबसे स्लो बिक्री वृद्धि दर्ज की गई है। 

संबंधित खबरें

RELATED ARTICLES

Most Popular