HomeShare Marketगौतम अडानी का ममता बनर्जी के राज्य में 10,000 करोड़ रुपये का...

गौतम अडानी का ममता बनर्जी के राज्य में 10,000 करोड़ रुपये का बड़ा दांव, जानें अडानी ग्रुप की योजना?

अडानी ग्रुप (Adani group) ने अगले एक दशक के दौरान पश्चिम बंगाल में 10,000 करोड़ रुपये का निवेश करने की प्रतिबद्धता जताई है। ग्रुप के प्रमुख गौतम अडानी ने बुधवार को यहां आयोजित बंगाल ग्लोबल ट्रेड सम्मेलन-2022 (बीजीबीएस) के उद्घाटन सत्र में यह घोषणा की। 

क्या कहा-जानिए
उन्होंने कहा कि राज्य में अपने कारोबार को बढ़ाने के लिए समूह डेटा केंद्र, समुद्र में केबल, उत्कृष्टता केंद्र, भंडारण और लॉजिस्टिक पार्क जैसे बंदरगाह और बुनियादी ढांचे से जुड़े क्षेत्रों में निवेश करेगा। समूह की कंपनी अडानी विल्मर का पश्चिम बंगाल के हल्दिया में पहले से ही खाद्य तेल का संयंत्र है।

यह भी पढ़ें- रॉकेट बना अडानी गुप का यह स्टॉक, 2 महीने में ही निवेशकों को हुआ 6 लाख रुपये का फायदा

संबंधित खबरें

25,000 लोगों को मिलेगा रोजगार
अडानी ने बीजीबीएस के छठे सत्र में कहा, ‘‘मैं बंगाल के लोगों की उम्मीदों पर उतरने का अपना वादा पूरा कर रहा हूं।’’ अडानी ने बीजीबीएस में पहली बार भाग लिया है। उन्होंने कहा कि इस निवेश से पश्चिम बंगाल में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष तौर पर 25,000 लोगों को रोजगार मिलेगा।

यह भी पढ़ें- सरकार प्राइवेट कंपनियों के हाथों सौंपेगी UP-MP का ये हाईवे टोल, खरीदारों की लिस्ट में अडानी समेत बड़े नाम

जेएसडब्ल्यू भी  करेगा बंगाल में निवेश
दूसरी तरफ जेएसडब्ल्यू ग्रुप पश्चिम बंगाल में 900 मेगावाट की पंप के जरिए भंडारण वाली पनबिजली परियोजना विकसित करेगा। समूह के चेयरमैन सज्जन जिंदल ने बुधवार को यह घोषणा की।  बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए जिंदल ने कहा कि इसे नामांकन के आधार पर विकसित किया जाएगा। जिंदल ने 2019 में पश्चिम बंगाल में पंप के जरिए भंडारण वाली ऊर्जा परियोजना लगाने में दिलचस्पी दिखाई थी। पश्चिम बंगाल सरकार ने पुरुलिया में बंधुनाला परियोजना में तीसरा पंप भंडारण बिजली संयंत्र विकसित करने का निर्णय लिया है।
 

RELATED ARTICLES

Most Popular