HomeShare Marketखुशखबरी: Indigo आज से शुरू करेगी 100 घरेलू उड़ानें, चेक करें रूट्स...

खुशखबरी: Indigo आज से शुरू करेगी 100 घरेलू उड़ानें, चेक करें रूट्स समेत अन्य डिटेल

Indigo to launch 100 flights from today: देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो (IndiGo) आज यानी 27 मार्च से प्रमुख घरेलू मेट्रो शहरों और क्षेत्रीय केंद्रों को जोड़ने वाली 100 उड़ानें शुरू कर रही हैं। इंडिगो ने कहा कि वह अपने गर्मियों की छुट्टियों के तहत 27 मार्च से 20 नई उड़ानें शुरू करेगी। 

इंडिगो के मुख्य रणनीति और राजस्व अधिकारी संजय कुमार ने कहा, “हमें अपने घरेलू नेटवर्क को मजबूत करने के लिए इन 100 उड़ानों की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है… हम विभिन्न क्षेत्रों में यात्रा की मांग के अनुसार नए मार्गों की पेशकश करना जारी रखेंगे।”

इन रूट्स के लिए मिलेंगी फ्लाइट्स
इंडिगो आज से प्रयागराज और लखनऊ (Prayagraj and Lucknow) के बीच रिजनल कनेक्टिविटी स्कीम (RCS) सेवा शुरू करने कर रही है। इसके अलावा कंपनी 16 स्पेशल उड़ानों को फिर से शुरू करने की योजना बना रहा है। कंपनी ने कहा कि वह पुणे-मंगलुरु, पुणे-विशाखापत्तनम, हुबली-हैदराबाद, जम्मू-वाराणसी और तिरुपति-तिरुचिरापल्ली सहित विभिन्न मार्गों पर स्पेशल उड़ानें शुरू करेगी।

संबंधित खबरें

यह भी पढ़ें- Petrol Price Today: लगातार बढ़ रहे हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में 100 रुपये के करीब पहुंचा पेट्रोल

आज से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें भी शुरू होंगी
बता दें कि इंडिगो का यह बयान यह ऐसे समय में आया है जब एयरपोर्ट्स और एयरलाइन्स इंडस्ट्री पटरी पर वापस लौट रही है और इंडस्ट्री सामान्य विदेशी परिचालन के लिए तैयार हैं। बता दें कि रविवार 27 मार्च से नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानें फिर से शुरू होने वाली हैं। महामारी के दौरान एयरलाइन पर सबसे ज्यादा प्रभाव देखा गया, अब यह इंडस्ट्री धीरे-धीरे सामान्य स्थिति में आ रहा है। राष्ट्रीय राजधानी में इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा (IGIA) को उम्मीद है कि नियमित अंतरराष्ट्रीय परिचालन फिर से शुरू होने के बाद अप्रैल के पहले सप्ताह में अंतरराष्ट्रीय उड़ान प्रस्थान में महत्वपूर्ण उछाल आएगा।

यह भी पढ़ें- The kashmir files और RRR जैसी फिल्मों से शेयर बाजार के निवेशक मालामाल! बढ़ी इन शेयरों की खरीदारी

27 मार्च से 29 अक्टूबर तक ग्रीष्मकालीन कार्यक्रम 
डीजीसीए के अनुसार, 40 देशों की 60 एयरलाइनों को समर के दौरान भारत से/के लिए 1,783 फ्रीक्वेंसी संचालित करने की अनुमति दी गई है। ग्रीष्मकालीन कार्यक्रम 27 मार्च से 29 अक्टूबर तक प्रभावी रहेगा। 
ग्रीष्मकालीन कार्यक्रम के लिए छह भारतीय वाहकों के लिए प्रति सप्ताह कुल 1,466 अंतरराष्ट्रीय प्रस्थान को मंजूरी दी गई है। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) के अनुसार, वे 27 देशों में 43 गंतव्यों के लिए काम करेंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular