HomeShare Marketकोटक महिन्द्रा बैंक ने अडानी ग्रीन एनर्जी को दिया झटका, इस खास...

कोटक महिन्द्रा बैंक ने अडानी ग्रीन एनर्जी को दिया झटका, इस खास लिस्ट से बाहर हुई कंपनी 

भारतीय शेयर बाजार में इस समय बिकवाली का माहौल बना हुआ है। इसके बावजूद अडानी ग्रीन एनर्जी का मार्केट कैप में इजाफा देखने को मिल रहा था। लेकिन अब कंपनी को बड़ा झटका लगा है। मोस्ट वैल्युएबल टाॅप टेन कंपनियों की लिस्ट से अडानी ग्रीन एनर्जी बाहर हो गई है। BSE के ताजा आंकड़ों के अनुसार सोमवार को अडानी ग्रीन एनर्जी का मार्केट कैप 3,56,986 करोड़ रुपये था। जिसकी वजह से सबसे कीमती कंपनियों की लिस्ट में अडानी ग्रीन एनर्जी का नंबर 11वां हो गया था। वहीं, कोटक महिन्द्रा बैंक ने टाॅप टेन की लिस्ट में एंट्री मारी है। कंपनी का मार्केट कैप सोमवार की शाम 3,59,670 करोड़ रुपये था। 

यह भी पढ़ें: टाटा समूह के इस स्टाॅक का कमाल, दो साल में निवेशकों का पैसा हुआ डबल

रूस और यूक्रेन युद्ध शुरू होने के बाद अडानी ग्रीन एनर्जी के शेयरों में तगड़ी उछाल देखने को मिली थी। जिसका असर कंपनी के मार्केट कैप पर भी पड़ा था। और अडानी ग्रीन एनर्जी टाॅप टेन की लिस्ट में 6वें स्थान पर पहुंच गई थी। हालांकि यह उपलब्धि ज्यादा दिनों तक पास नहीं रह सकी। कंपनी के मार्केट कैप में गिरावट तब देखने को मिली जब सेबी के अधिकारी ने FII के अडानी समूह में अधिकांश पैसा लगाने पर संदेह जताया। जिसके बाद सेबी ने अडानी विल्मर के शेयरों को चौथे स्तर की एजीएम जांच में डाल दिया। इसके बाद अडानी ग्रीन एनर्जी का शेयरों में बिकावली देखी जाने लगी। बता दें, पिछले एक महीने के दौरान अडानी ग्रीन एनर्जी के शेयर 20 प्रतिशत तक नीचे आ गए। 

संबंधित खबरें

चौथा बैंक जिसने मारी है टाॅप टेन में एंट्री 

कोटक महिन्द्रा बैंक इस खास क्लब में एंट्री मारने वाली चौथा बैंक है। कोटक महिन्द्रा बैंक के अलावा, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया इस खास लिस्ट में शामिल हैं। एचडीएफसी बैंक तीसरे, ICICI बैंक छठे और SBI सातवें स्थान पर काबिज है। वहीं, कोटक महिन्द्रा बैंक दसवें स्थान पर है।

RELATED ARTICLES

Most Popular