HomeShare Marketकैंपबेल विल्सन को दी गई Air India की जिम्मेदारी, टाटा ग्रुप ने...

कैंपबेल विल्सन को दी गई Air India की जिम्मेदारी, टाटा ग्रुप ने किया ऐलान, जानिए कौन हैं विल्सन?

Air India CEO: टाटा संस (Tata sons) ने कैंपबेल विल्सन (Campbell Wilson) को अपनी विमानन कंपनी एयर इंडिया (Air india) का मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) और प्रबंध निदेशक (MD) नियुक्त करने की घोषणा की है। कंपनी ने गुरुवार को बयान में कहा कि एयर इंडिया के निदेशक मंडल ने विल्सन की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है। हालांकि, अभी इसके लिए रेगुलेटरी अप्रूवल ली जानी हैं।

26 साल का अनुभव है विल्सन के पास
अभी विल्सन सिंगापुर एयरलाइंस की सब्सिडियरी ‘स्कूट’ के सीईओ है। वे 50 साल के हैं। विल्सन के पास इस इंडस्ट्री का 26 साल का अनुभव है। इससे पहले वे सर्विस एयरलाइन के अलावा किफायती सेवाएं देने वाली विमानन कंपनियों में भी रहे हैं। टाटा संस और एयर इंडिया के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा, ‘‘मुझे विल्सन का एयर इंडिया में स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। वह विमानन उद्योग के एक दिग्गज अनुभवी हैं जिन्होंने प्रमुख वैश्विक बाजारों में काम किया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘एशिया में एयरलाइन ब्रांड स्थापित करने के उनके अनुभव से एयर इंडिया को फायदा मिलेगा। मैं एक विश्वस्तरीय एयरलाइन बनाने के लिए उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।’’

संबंधित खबरें

यह भी पढ़ें- 1700 रुपये पर जाएगा टाटा ग्रुप का यह शेयर, अभी खरीदा तो होगा तगड़ा मुनाफा, एक्सपर्ट ने दी बाय रेटिंग

तुर्की सीईओ को लेकर पहले हुआ था विवाद
इससे पहले इस साल फरवरी में टाटा संस ने तुर्की की एयरलाइंस के पूर्व चेयरमैन इल्कर आयसी को एयर इंडिया का सीईओ एवं प्रबंध नियुक्त करने की घोषणा की थी। हालांकि, भारत से जुड़े अपने विचारों को लेकर विवादों के बीच आयसी ने इस पेशकश को ठुकरा दिया था।

RELATED ARTICLES

Most Popular