HomeShare Marketएलन मस्क ने बेच दिए टेस्ला के 4.4 मिलियन शेयर, बताया आगे...

एलन मस्क ने बेच दिए टेस्ला के 4.4 मिलियन शेयर, बताया आगे का प्लान 

Elon Musk Latest News : एलन मस्क (Elon Musk) इस समय सुर्खियों में हैं। पहले ट्विटर डील (Twitter) ने जहां सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा। वहीं, अब टेस्ला के शेयरों को लेकर उन्होंने एक बड़ा फैसला किया है। इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला के CEO एलन मस्क ने कंपनी के 3.99 अरब डाॅलर की कीमत के 4.4 मिलियन शेयर बेच दिए। इसकी जानकारी गुरुवार को कंपनी की तरफ से दी गई थी। चर्चा है कि इस फैसले से ट्विटर खरीदने के उनके प्लान को सहायता होगी। 

एलन मस्क के की तरफ से इस फाइलिंग के बाद ट्वीट किया गया कि आज के बाद भविष्य टेस्ला के शेयर को बेचने को कोई प्लान नहीं है। गुरुवार को टेस्ला के शेयरों में इस आशंका की वजह से गिरावट देखी गई कि कहीं मस्क ट्विटर खरीदने के लिए कंपनी में हिस्सेदारी ना घटा सकते हैं। 

यह भी पढ़ेंः रिफाइनरी से पेट्रोल पंप तक आपकी जेब से कैसे हो रही वसूली, समझिए तेल का खेल

मस्क और ट्विटर के बीच डील सोमवार को फाइनल हुई थी। इस डील को कंपनी के बोर्ड के सदस्यों के द्वारा मंजूरी मिल गई है। उम्मीद है कि यह डील इस साल पूरी कर ली जाएगी। बता दें, एलन मस्क ने पहले ट्विटर में हिस्सेदारी खरीदी थी लेकिन तब वो बोर्ड में शामिल नहीं हुए थे। उन्होंने तब कहा था कि ट्विटर फ्री स्पीच को सपोर्ट नहीं करता है। इस डील के फाइनल होने के बाद उन्होंने अपने एक ट्वीट में कहा कि वो चाहते हैं कि उनके सबसे बड़े आलोचक भी ट्विटर पर रहें। 

संबंधित खबरें

एलन मस्क ट्विटर पर काफी सक्रिय रहते हैं। मौजदा समय में उन्हें 88 मिलियन से ज्यादा लोग ट्विटर पर फाॅलो करते हैं। गुरुवार को ही उन्होंने पहले कोका-कोला और फिर McDonalds को खरीदने को लेकर ट्वीट किया था। हालांकि उनका अंदाज काफी मजाकिया था। 

RELATED ARTICLES

Most Popular