HomeShare Marketएलन मस्क को शुक्रवार तक पूरा करना ही होगा ट्विटर अधिग्रहण सौदा

एलन मस्क को शुक्रवार तक पूरा करना ही होगा ट्विटर अधिग्रहण सौदा

एलन मस्क (Elon Musk) के पास शुक्रवार शाम 5 बजे तक पूरा ट्विटर अधिग्रहण सौदा पूरा करना होगा। वरना उन्हें अदालत में मुकदमा का सामना करना पड़ेगा। बता दें कि यह सौदा 44 बिलियन डाॅलर का है। ब्लूमबर्ग न्यूज ने मंगलवार को बताया कि एलन मस्क ने बैंकरों के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस कॉल में शुक्रवार तक अपने 44 बिलियन डाॅलर के ट्विटर अधिग्रहण को बंद करने का वादा किया है। रिपोर्ट के अनुसार, मस्क को फंड ट्रांसफर करने के अंतिम चरण में बैंकों ने अंतिम क्रेडिट समझौते को पूरा कर लिया है और डाक्युमेंट्स साइन करने की प्रक्रिया चल रही हैं।

एलन मस्क के खिलाफ जांच
सीएनएन के अनुसार, एलन मस्क के खिलाफ 44 अरब डॉलर के ट्विटर खरीद सौदे को लेकर अमेरिकी संघीय अधिकारियों द्वारा जांच की जा रही है। कोर्ट फाइलिंग के बारे में ज्यादा जानकारी न देते हुए ट्विटर ने सिर्फ इतना बताया है कि, वो सौदे से जुड़े मस्क के आचरण को देख रहे हैं। मुख्य जांच मस्क की कानूनी टीम पर होती दिख रही है।

यह भी पढ़ें- 125 रुपये पर जा सकता है यह शेयर, अभी 95 रुपये भी नहीं है कीमत, एक्सपर्ट बोले- खरीद लो, होगा मुनाफा

मिराए एसेट फाइनेंशियल ग्रुप करेगी मदद
रायटर की खबर के मुताबिक, दक्षिण कोरिया के मिराए एसेट फाइनेंशियल ग्रुप ने ट्विटर डील के लिए एलन मस्क के 44 बिलियन डॉलर के बायआउट को फाइनेंस करने में मदद करने के लिए लगभग 300 बिलियन कोरियाई वॉन (208 मिलियन डाॅलर) की योजना बनाई है। 
मस्क ने अधिग्रहण के लिए इक्विटी और लोन फाइनेंस में 46.5 बिलियन डाॅलर देने का वादा किया है। इसमें 44 बिलियन डाॅलर प्राइस टैग और क्लोजिंग कोस्ट शामिल है। वहीं, इस डील को पूरा करने के लिए मॉर्गन स्टेनली और बैंक ऑफ अमेरिका कॉर्प सहित बैंकों ने 13 बिलियन डाॅलर फाइनेंस करने वादा किया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular